Monday, July 1, 2024
HomeT20 World CupPat Cummins Hat-Trick : पैट कमिंस ने ली टी20 विश्व कप 2024...

Pat Cummins Hat-Trick : पैट कमिंस ने ली टी20 विश्व कप 2024 की पहली हैट्रिक,जानें T20 World Cup के इतिहास में किन गेंदबाजों के नाम ये कारनामा

नॉर्थ साउंड (एंटीगा),ऑस्ट्रेलिया के पैट कमिंस ने बांग्लादेश के खिलाफ सुपर 8 चरण के मैच में इस टी20 विश्व कप की पहली हैट्रिक बनाई. 31 बरस के कमिंस ने 18वें ओवर की आखिरी 2 गेंदों पर महमूदुल्लाह और मेहदी हसन को आउट किया. इसके बाद आखिरी ओवर की पहली गेंद पर तौहीद ह्रदय को पवेलियन भेजा.यह टी20 विश्व कप में 7वीं हैट्रिक थी.

कमिंस ने 29 रन देकर 3 विकेट लिए.यह उनके टी20 कैरियर की पहली हैट्रिक थी.पिछले एक साल से शानदार फॉर्म में चल रहे कमिंस के इस प्रदर्शन की बदौलत ऑस्ट्रेलिया ने बांग्लादेश को डकवर्थ लुईस प्रणाली से 28 रन से हराया.

Image Source : GETTY

कमिंस को चुना गया प्लेयर ऑफ द मैच

‘प्लेयर ऑफ द मैच’चुने गए कमिंस ने कहा,’ मैंने जूनियर स्तर पर कुछ हैट्रिक लगाई है लेकिन ऑस्ट्रेलिया के लिए कभी नहीं. टी20 क्रिकेट में एश्टोन एगर और नाथन एलिस भी हैट्रिक लगा चुके हैं सो क्लब में शामिल होकर अच्छा लगा .’

T20 World Cup के इतिहास में इन गेंदबाजों ने ली हैट्रिक

ऑस्ट्रेलिया के लिए उनसे पहले ब्रेट ली यह कारनामा कर चुके हैं और उस समय भी विरोधी टीम बांग्लादेश ही थी. ली ने 2007 में हैट्रिक बनाई थी .उनके अलावा आयरलैंड के तेज गेंदबाज कुर्टिस कैंफर ( 2021), श्रीलंका के स्पिनर वानिंदु हसरंगा (2021) और दक्षिण अफ्रीका के कैगिसो रबाडा भी यह कमाल कर चुके हैं.यूएई के कार्तिक मेयप्पन ( 2022 ) और आयरलैंड के जोशुआ लिटिल ( 2022 ) के नाम भी टी20 विश्व कप की हैट्रिक है.

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments