Saturday, September 7, 2024
Homeअर्थ-निवेशStock Market Today: बजट पेश होने से पहले हरे निशान पर शेयर...

Stock Market Today: बजट पेश होने से पहले हरे निशान पर शेयर बाजार,Sensex 264 अंक चढ़ा,Nifty 24,582 के स्तर पर,जानें शेयर मार्केट का ताजा अपडेट

मुंबई,चालू वित्त वर्ष 2024-25 का पूर्ण बजट पेश होने से पहले घरेलू बाजारों में मंगलवार को शुरुआती कारोबार में तेजी रही और सेंसेक्स 264 अंक से अधिक चढ़ गया.बीएसई का 30 शेयर वाला सूचकांक सेंसेक्स शुरुआती कारोबार में 264.33 अंक चढ़कर 80,766.41 अंक पर पहुंच गया.वहीं एनएसई निफ्टी 73.3 अंक की बढ़त के साथ 24,582.55 अंक पर रहा.

इन कंपनियों के शेयर रहे फायदे में

सेंसेक्स में सूचीबद्ध कंपनियों में से अल्ट्राटेक सीमेंट, महिंद्रा एंड महिंद्रा, आईटीसी, लार्सन एंड टूब्रो और एनटीपीसी के शेयर सबसे अधिक फायदे में रहें.

इन कंपनियों के शेयर रहे नुकसान में

एचसीएल टेक, पावर ग्रिड, जेएसडब्ल्यू स्टील और टाटा स्टील के शेयर नुकसान में रहे.

एशियाई बाजारों का हाल

एशियाई बाजारों में चीन का शंघाई कम्पोजिट फायदे में रहा जबकि दक्षिण कोरिया का कॉस्पी, जापान का निक्की और हांगकांग का हैंगसेंग नुकसान में रहे.

अमेरिकी बाजार सोमवार को सकारात्मक रुख के साथ बंद हुए थे.वैश्विक तेल मानक ब्रेंट क्रूड वायदा 0.02 प्रतिशत की बढ़त के साथ 82.42 अमेरिकी डॉलर प्रति बैरल पर कारोबार कर रहा था.शेयर बाजार के आंकड़ों के मुताबिक, विदेशी संस्थागत निवेशक (एफआईआई) पूंजी बाजार में सोमवार को लिवाल रहे और शुद्ध रूप से 3,444.06 करोड़ रुपये की कीमत के शेयर खरीदे.

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments