Tuesday, October 8, 2024
HomeBusinessStock Market Today: शेयर बाजार में 6 दिन की गिरावट के बाद...

Stock Market Today: शेयर बाजार में 6 दिन की गिरावट के बाद लौटी रौनक, Sensex 585 अंक चढ़ा, Nifty 25000 के ऊपर बंद, इन स्टॉक्स में रहा फायदा

मुंबई, स्थानीय शेयर बाजारों में मंगलवार को तेजी लौटी और BSE सेंसेक्स 585 अंक चढ़ गया. सूचकांक में मजबूत हिस्सेदारी रखने वाले एचडीएफसी बैंक, रिलायंस इंडस्ट्रीज और महिंद्रा एंड महिंद्रा में तेजी से बाजार बढ़त में रहा. इससे पहले बाजार में लगातार 6 कारोबारी सत्रों में गिरावट रही थी. तीस शेयरों पर आधारित बीएसई सेंसेक्स 584.81 अंक यानी 0.72 प्रतिशत की बढ़त के साथ 81,634.81 अंक पर बंद हुआ. नेशनल स्टॉक एक्सचेंज का निफ्टी भी 217.40 अंक यानी 0.88 प्रतिशत की तेजी के साथ 25,013.15 अंक पर रहा.

इन कंपनियों के शेयर रहे लाभ में

सेंसेक्स के शेयरों में अडानी पोर्ट्स एंड स्पेशल इकनॉमिक जोन, महिंद्रा एंड महिंद्रा, रिलायंस इंडस्ट्रीज, एचडीएफसी बैंक, लार्सन एंड टुब्रो, एनटीपीसी, भारतीय स्टेट बैंक, अल्ट्राटेक सीमेंट और कोटक महिंद्रा बैंक प्रमुख रूप से लाभ में रहे.

इन कंपनियों के शेयर रहे नुकसान में

दूसरी तरफ नुकसान में रहने वाले शेयरों में टाटा स्टील, टाइटन, बजाज फिनसर्व, जेएसडब्ल्यू स्टील, बजाज फाइनेंस, हिंदुस्तान यूनिलीवर, आईटीसी, टाटा मोटर्स और टाटा कंसल्टेंसी सर्विसेज शामिल हैं.

एशियाई और यूरोपीय बाजारों का हाल

एशिया के अन्य बाजारों में जापान का निक्की, हांगकांग का हैंगसेंग और दक्षिण कोरिया का कॉस्पी नुकसान में जबकि चीन का शंघाई कम्पोजिट बढ़त में रहा. यूरोप के प्रमुख बाजारों में दोपहर कारोबार में गिरावट का रुख था. अमेरिकी बाजार में सोमवार को गिरावट रही थी.

वैश्विक तेल मानक ब्रेंट क्रूड 1.84 प्रतिशत की गिरावट के साथ 79.44 डॉलर प्रति बैरल रहा.बीएसई सेंसेक्स सोमवार को 638.45 अंक लुढ़का था, जबकि एनएसई निफ्टी में 218.85 अंक की गिरावट की आई थी.

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments