Saturday, July 6, 2024
Homeअर्थ-निवेशStock Market Update : शेयर बाजार में गिरावट जारी,Sensex 209 अंक फिसला,...

Stock Market Update : शेयर बाजार में गिरावट जारी,Sensex 209 अंक फिसला, Nifty 22,224 के करीब,जानिए किन कंपनियों के शेयर में फायदा, नुकसान ?

मुंबई, विदेशी पूंजी की भारी निकासी और रिलायंस इंडस्ट्रीज तथा टाटा कंसल्टेंसी सर्विसेज में बिकवाली के बीच गुरुवार को शुरुआती कारोबार में घरेलू सूचकांकों में गिरावट आई.बाजारों में लगातार तीसरे सत्र में गिरावट जारी रही. बीएसई का 30 शेयर वाला सूचकांक Sensex अंक 209.6 गिरकर 73,256.79 अंक पर आ गया.एनएसई का Nifty अंक 77.7 फिसलकर 22,224.80 अंक पर रहा.

इन कंपनियों के शेयर में रही गिरावट

सेंसेक्स में सूचीबद्ध कंपनियों में से लार्सन एंड टुब्रो के शेयर में तीन प्रतिशत से अधिक की गिरावट आई।

इन कंपनियों के शेयर में फायदा

टाटा कंसल्टेंसी सर्विसेज, टेक महिंद्रा, आईटीसी, बजाज फिनसर्व, भारती एयरटेल और रिलायंस इंडस्ट्रीज के शेयर भी नुकसान में रहे. महिंद्रा एंड महिंद्रा, टाइटन, मारुति और टाटा मोटर्स के शेयरों को फायदा हुआ.

एशियाई बाजारों का क्या रहा हाल

एशियाई बाजारों में जापान का निक्की, चीन का शंघाई कम्पोजिट और हांगकांग का हैंगसेंग फायदे में रहे जबकि दक्षिण कोरिया का कॉस्पी नुकसान में रहा.अमेरिकी बाजार बुधवार को मिलेजुले रुख के साथ बंद हुए.वैश्विक तेल मानक ब्रेंट क्रूड वायदा 0.43 प्रतिशत की बढ़ोतरी के साथ 83.94 अमेरिकी डॉलर प्रति बैरल पर कारोबार कर रहा था.

शेयर बाजार के आंकड़ों के मुताबिक, विदेशी संस्थागत निवेशक (एफआईआई) पूंजी बाजार में बुधवार को बिकवाल रहे और शुद्ध रूप से 6,669.10 करोड़ रुपये की कीमत के शेयर बेचे.

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments