Monday, July 1, 2024
Homeअर्थ-निवेशStock Market Today : बढ़त के साथ खुला शेयर बाजार, Sensex 639.85...

Stock Market Today : बढ़त के साथ खुला शेयर बाजार, Sensex 639.85 अंक चढ़ा,Nifty 22,300 के पार,जानें किन कंपनियों के शेयर में रही तेजी

मुंबई, एशियाई बाजारों में तेजी,कच्चे तेल की कीमतों में गिरावट और विदेशी निवेशकों की खरीदारी के बीच घरेलू सूचकांक सेंसेक्स और निफ्टी में सोमवार को शुरुआती कारोबार में तेजी आई.बीएसई का 30 शेयर वाला सेंसेक्स शुरुआती कारोबार में 639.85 अंक चढ़कर 73,728.18 अंक पर पहुंच गया,NSE निफ्टी 190.1 अंक की बढ़त के साथ 22,337.10 अंक पर रहा.

Sensex में सूचीबद्ध इन कंपनियों के शेयर में तेजी

सेंसेक्स में सूचीबद्ध कंपनियों में से अल्ट्राटेक सीमेंट, एक्सिस बैंक, बजाज फाइनेंस, लार्सन एंड टुब्रो, टाटा स्टील और टाटा मोटर्स के शेयरों में सबसे अधिक तेजी आई।

इन कंपनियों के शेयर में नुकसान

एचडीएफसी बैंक, जेएसडब्ल्यू स्टील, महिंद्रा एंड महिंद्रा और आईटीसी के शेयरों को नुकसान हुआ.

एशियाई बाजारों का क्या रहा हाल ?

एशियाई बाजारों में जापान का निक्की225, हांगकांग का हैंगसेंग और दक्षिण कोरिया का कॉस्पी फायदे में रहे, जबकि चीन का शंघाई कम्पोजिट नुकसान में रहा. अमेरिकी बाजार शुक्रवार को मिले-जुले रुख के साथ बंद हुए थे.वैश्विक तेल मानक ब्रेंट क्रूड वायदा 0.74 प्रतिशत की गिरावट के साथ 86.64 अमेरिकी डॉलर प्रति बैरल पर कारोबार कर रहा था.शेयर बाजार के आंकड़ों के मुताबिक विदेशी संस्थागत निवेशकों (एफआईआई) ने शुक्रवार को शुद्ध रूप से 129.39 करोड़ रुपये मूल्य के शेयर खरीदे.

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments