Friday, September 20, 2024
HomeBusinessStock Market Update: मजबूती के साथ खुला शेयर बाजार, Sensex में 241...

Stock Market Update: मजबूती के साथ खुला शेयर बाजार, Sensex में 241 अंक का उछाल, Nifty 25,014 पर, इन शेयर में रही गिरावट

मुंबई, वैश्विक बाजारों में तेजी और विदेशी पूंजी के प्रवाह के बीच मंगलवार को शुरुआती कारोबार में घरेलू शेयर बाजारों में तेजी आई. बीएसई का 30 शेयर वाला सेंसेक्स शुरुआती कारोबार में 241.68 अंक चढ़कर 81,801.22 अंक पर पहुंच गया. एनएसई निफ्टी 78.4 अंक की बढ़त के साथ 25,014.80 अंक पर रहा.

इन कंपनियों के शेयर में मुनाफा

सेंसेक्स में सूचीबद्ध 30 कंपनियों में से पावर ग्रिड, भारती एयरटेल, एक्सिस बैंक, टाटा स्टील, एनटीपीसी, सन फार्मा, लार्सन एंड टुब्रो और टाइटन के शेयर सबसे अधिक मुनाफे में रहे.

इन कंपनियों के शेयर में नुकसान

बजाज फिनसर्व, महिंद्रा एंड महिंद्रा, बजाज फाइनेंस और कोटक महिंद्रा बैंक के शेयरों का नुकसान हुआ.

एशियाई और यूरोपीय बाजारों का हाल

एशियाई बाजारों में दक्षिण कोरिया का कॉस्पी, जापान का निक्की-225 और हांगकांग का हैंगसेंग फायदे में रहे, जबकि चीन का शंघाई कम्पोजिट नुकसान में रहा. अमेरिकी बाजार सोमवार को सकारात्मक रुख के साथ बंद हुए थे.

वैश्विक तेल मानक ब्रेंट क्रूड वायदा 0.08 प्रतिशत की गिरावट के साथ 71.78 अमेरिकी डॉलर प्रति बैरल पर कारोबार कर रहा था.शेयर बाजार के आंकड़ों के मुताबिक, विदेशी संस्थागत निवेशक (एफआईआई) पूंजी बाजार में सोमवार को लिवाल रहे थे और उन्होंने शुद्ध रूप से 1,176.55 करोड़ रुपये की कीमत के शेयर खरीदे। वहीं घरेलू संस्थागत निवेशकों (डीआईआई) ने भी 1,757.02 करोड़ रुपये मूल्य के शेयर खरीदे.

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments