Monday, September 16, 2024
HomeBusinessStock Market Close : लगातार दूसरे दिन गिरावट के साथ बंद हुआ...

Stock Market Close : लगातार दूसरे दिन गिरावट के साथ बंद हुआ शेयर बाजार, सेंसेक्स 151 अंक टूटा, Nifty भी लुढ़का, इन शेयर में रहा लाभ

मुंबई, स्थानीय शेयर बाजारों में गुरुवार को लगातार दूसरे दिन गिरावट रही और बीएसई सेंसेक्स 151 अंक के नुकसान में रहा. वैश्विक बाजारों में नकारात्मक रुख के बीच रिलायंस इंडस्ट्रीज, भारतीय एयरटेल और एलएंडटी में गिरावट से बाजार नीचे आया. तीस शेयरों पर आधारित बीएसई सेंसेक्स 151.48 अंक यानी 0.18 प्रतिशत की गिरावट के साथ 82,201.16 अंक पर बंद हुआ. कारोबार के दौरान एक समय यह 222.2 अंक तक नीचे आ गया था. नेशनल स्टॉक एक्सचेंज के निफ्टी में कारोबार की शुरूआत सकारात्मक रही. इसके बावजूद यह 53.60 अंक यानी 0.21 प्रतिशत की गिरावट के साथ 25,145.10 अंक पर बंद हुआ.

इन कंपनियों के शेयर में रही गिरावट

सेंसेक्स की 30 कंपनियों में से रिलायंस इंडस्ट्रीज में एक प्रतिशत से अधिक की गिरावट आई. इसके अलावा टाटा मोटर्स, नेस्ले, भारती एयरटेल, बजाज फाइनेंस, लार्सन एंड टुब्रो, जेएसडब्ल्यू स्टील और महिंद्रा एंड महिंद्रा के शेयर भी नीचे आए.

इन कंपनियों के शेयर रहे लाभ में

इसके उलट, लाभ में रहने वाले शेयरों में टाइटन, आईटीसी, इन्फोसिस, एचसीएल टेक्नोलॉजीज, टाटा स्टील और भारतीय स्टेट बैंक शामिल हैं.

यूरोपीय और अन्य बाजारों का हाल

एशिया के अन्य बाजारों में दक्षिण कोरिया का कॉस्पी और हांगकांग का हैंगसेंग नुकसान में, जबकि चीन का शंघाई कम्पोजिट लाभ में रहा.यूरोप के प्रमुख बाजारों में कारोबार के दौरान ज्यादातर में गिरावट का रुख था. अमेरिकी बाजारों में बुधवार को मिला-जुला रुख था.

शेयर बाजार के आंकड़ों के अनुसार, विदेशी संस्थागत निवेशकों ने 975.46 करोड़ रुपये मूल्य के शेयर खरीदे.वैश्विक तेल मानक ब्रेंट क्रूड 1.14 प्रतिशत चढ़कर 73.53 डॉलर प्रति बैरल रहा.सेंसेक्स बुधवार को 202.80 अंक नुकसान में रहा था जबकि निफ्टी में 81.15 अंक की गिरावट आई थी.

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments