Friday, May 24, 2024
More
    HomeNational Newsबागेश्वर बाबा के दिव्य दरबार में मची भगदड़ में 10 घायल, अर्जी...

    बागेश्वर बाबा के दिव्य दरबार में मची भगदड़ में 10 घायल, अर्जी लगाने काे उमड़ी भीड़, गर्मी-उमस से बेहोश होकर गिरे, लगी चोटें

    गौतम बुद्ध नगर। देश में इस समय बागेश्वर धाम बालाजी से जुड़े पंडित धीरेन्द्र कृष्ण शास्त्री की धूम मची है। उनके पास अर्जी लगाने वालों की संख्या इतने हजारों में बढ़ती जा रही है कि बुधवार को उनके दिव्य दरबार में भगदड़ मच गई। यूपी में ग्रेटर नोएडा में आयोजित बाबा बागेश्वर के कार्यक्रम में भारी भीड़ के बीच मची अफरा-तफरी में 10 से अधिक श्रद्धालुओं को चोटें लग गईं। गर्मी-उमस होने से कई लोग बेहोश भी हो गए। सबको एंबुलेंस से अस्पताल भेजा गया।

    जानकारी के अनुसार बाबा के दरबार में अर्जी लगाने की होड़ मची थी। इसी दौरान भीड़ बेकाबू हो गई। दरबार स्थल के निकट वीआईपी पास से एक छोटे से गेट से एंट्री करवाई जा रही थी। वहां पर बिजली के तार होने की वजह से एक महिला को करंट लग गया। इसकी सूचना फैलते ही वहां भगदड़ मच गई और लोग भीड़ में फंस गए। लोगों की संख्या अधिक होने से लोग बेचैन हो गए। बाद में पुलिस और सुरक्षा के लिए वहां तैनात जवानों ने हालात पर काबू पाया।


    भगदड़ मचने से बच्चे, बुजुर्ग और महिलाएं ज्यादातर घायल हुए। कुछ महिलाओं के सिर पर गंभीर चोट लगी। एक महिला के आंख के ऊपर चोट आई। तीन एंबुलेंस से घायलों को अस्पताल पहुंचाया गया। दोपहर 12 बजे से पहले ही दिव्य दरबार में पांच लाख से अधिक लोग पहुंच चुके थे। इसके बाद भी श्रद्धालुओं का दिव्य दरबार में आना लगातार जारी रहा। धीरेंद्र शास्त्री की एक झलक पाने के लिए कार्यक्रम स्थल पर हालात बेकाबू हो गए।

    बाबा के पंडाल में अभी भी 1 लाख से ज्यादा भक्त उनकी कथा सुनने के लिए मौजूद हैं। बाबा की कथा शाम को 6 बजे शुरू हुई। स्थिति को देख पुलिस ने श्रद्धालुओं से दिव्य दरबार के समाप्त होने की बात कही। श्रद्धालुओं से घर जाने का अनुरोध किया। लोगों से कहा गया कि वे घरों से ही प्रवचन सुनें। टीवी पर उनका कार्यक्रम आ रहा है।

    बाबा बोले- हम उनकी ठठरी बांधने आए हैं

    दिव्य दरबार में पंडित धीरेंद्र शास्त्री ने कहा- भारत में जितने भी हली-उल्लाह करने वाले हैं, वो सुन लें। अब तुम्हारी यह फूंकने और फेंकने वाले चमत्कार बंद हो जाएंगे। हम तुम्हारी ठठरी बांधने वाले हैं। अगर तुम में दम है तो कभी भी आ जाना, हम तुम्हारे बारे में इतना बताएंगे कि तुम अपनी लुगाई को भी मुंह नहीं दिखा पाओगे। जो लोग फूंक मारकर पाखंड करते हैं, वो ये सब बंद कर दें। सनातन से बड़ी कोई शक्ति नहीं है। जो लोग इसे अंधविश्वास मानते हैं और कहते हैं कि भगवान नहीं है, उन लोगों को मेरा खुला चैलेंज है, वह कभी भी आकर बात कर लें, उनकी पूरी पोल पट्टी खोल दूंगा।

    श्रीमद् भागवत कथा 16 तक

    ग्रेटर नोएडा में 10 जुलाई से बागेश्वर धाम के पीठाधीश्वर पंडित धीरेंद्र शास्त्री की श्रीमद् भागवत कथा चल रही है। कथा 16 जुलाई तक चलेगी। बुधवार को बाबा बागेश्वर के दिव्य दरबार का आयोजन सुबह 10 बजे से किया गया। दोपहर 12 बजे पंडित धीरेंद्र शास्त्री मंच पर पहुंचे और लोगों की अर्जियों को स्वीकार करना शुरू किया। बाबा ने सबसे पहले पर्चा बनाते हुए बोला कि सबसे पहले अर्जी स्वाति की लगी है। एक छोटे बच्चे के साथ बीच पंडाल में बैठी स्वाति बाबा के दरबार मे पहुंची। स्वाति अपनी परेशानी बतातीं, उससे पहले ही बाबा ने पर्चे पर उनकी परेशानियां लिख कर रखी थीं।

    RELATED ARTICLES

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here

    - Advertisment -
    Google search engine

    Most Popular

    Recent Comments