Friday, July 5, 2024
HomeLoksabha Election 2024SP Candidate List : समाजवादी पार्टी ने कौशांबी और कुशीनगर सीट से...

SP Candidate List : समाजवादी पार्टी ने कौशांबी और कुशीनगर सीट से उम्मीदवारों के नाम का किया ऐलान,जानें किसको मिला टिकट

लखनऊ, विपक्षी ‘इंडिया’ गठबंधन में शामिल समाजवादी पार्टी (सपा) ने उत्तर प्रदेश की कौशांबी और कुशीनगर लोकसभा सीट के लिए शुक्रवार को अपने उम्मीदवारों की घोषणा की.सपा ने सोशल मीडिया मंच ‘एक्‍स’ पर अपने आधिकारिक हैंडल से शुक्रवार को 2 उम्मीदवारों की सूची साझा की.इसके अनुसार कौशांबी (आरक्षित) से पुष्‍पेन्‍द्र सरोज और कुशीनगर से अजय प्रताप सिंह उर्फ पिंटू सैंथवार को उम्मीदवार घोषित किया गया है.

पुष्पेंद्र सपा के राष्ट्रीय महासचिव इंद्रजीत सरोज के पुत्र हैं. इंद्रजीत सरोज कौशांबी जिले के मंझनपुर विधानसभा सीट का प्रतिनिधित्व करते हैं. कौशांबी में लोकसभा चुनाव के 5वें चरण में 20 मई को मतदान होगा.इस सीट से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने अपने मौजूदा सांसद विनोद सोनकर को फिर से उम्मीदवार बनाया है.

कुशीनगर में सातवें चरण में 1 जून को मतदान होगा और इस सीट पर सपा ने पिंटू सैंथवार को भारतीय जनता पार्टी के सांसद विजय कुमार दुबे के मुकाबले मैदान में उतारा है.पिंटू सैंथवार 2022 में देवरिया विधानसभा सीट से सपा के टिकट पर चुनाव लड़ चुके हैं. उनके पिता दिवंगत जन्मेजय सिंह भाजपा से देवरिया के विधानसभा सदस्य रहे हैं.

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments