Saturday, July 6, 2024
Homeकर्नाटकादक्षिण एशिया का पहला विमान रिकवरी प्रशिक्षण स्कूल इस हवाई अड्डे पर...

दक्षिण एशिया का पहला विमान रिकवरी प्रशिक्षण स्कूल इस हवाई अड्डे पर हुआ शुरू…

बेंगलुरु। बेंगलुरु अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा लिमिटेड (BIAL) ने सोमवार को कहा कि उसने केम्पेगौड़ा अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे के परिसर में दक्षिण एशिया के पहले विमान रिकवरी प्रशिक्षण स्कूल की स्थापना के साथ एक महत्वपूर्ण उपलब्धि हासिल की है।

BIAL ने कहा कि नव-स्थापित संस्थान पूरी तरह से अत्याधुनिक विमान रिकवरी उपकरण (DARE) से सुसज्जित विशेष विमान रिकवरी व्यावहारिक प्रशिक्षण प्रदान करने के लिए समर्पित है। कुन्ज़ जीएमबीएच एयरक्राफ्ट इक्विपमेंट, जर्मनी के साथ एक रणनीतिक साझेदारी के माध्यम से यह अंतरराष्ट्रीय नागरिक उड्डयन संगठन (ICAO) द्वारा मान्यता प्राप्त ट्रेनएयर प्लस कार्यक्रम के तहत विमान रिकवरी प्रशिक्षण की पेशकश करेगा।

BIAL ने एक बयान में कहा रनवे पर किसी विमान के दुर्घटनाग्रस्त होने की स्थिति में, सामान्य हवाई अड्डे के संचालन को बहाल करने के लिए त्वरित, सटीक और सुरक्षित पुनर्प्राप्ति सर्वोपरि है। प्रशिक्षित कर्मियों और उपकरणों के न होने से अनजाने में परिचालन में देरी हो सकती है और यहां तक कि विमान को द्वितीयक क्षति के संबंध में संभावित जोखिम भी पैदा हो सकता है।  

बैंगलोर इंटरनेशनल एयरपोर्ट लिमिटेड (BIAL) के प्रबंध निदेशक और मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) हरि मरार ने कहा BLR हवाई अड्डे पर विमान रिकवरी प्रशिक्षण स्कूल की स्थापना परिचालन दक्षता बढ़ाने और यात्री सुरक्षा को प्राथमिकता देने के हमारे प्राथमिक लक्ष्य को दर्शाती है।

Mamta Berwa
Mamta Berwa
JOURNALIST
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments