Wednesday, July 3, 2024
Homeअर्थ-निवेशShare Market Update : मोदी सरकार की वापसी तय होते ही शेयर...

Share Market Update : मोदी सरकार की वापसी तय होते ही शेयर बाजार में तेजी, सेंसेक्स 696 अंक चढ़ा,Nifty में भी रही बढ़त,जानें किन शेयर में रहा फायदा,नुकसान

मुंबई, घरेलू बाजार सेंसेक्स और निफ्टी में गुरुवार को शुरुआती कारोबार में तेजी आई.भारतीय जनता पार्टी नीत राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन के नेताओं के सर्वसम्मति से नरेन्द्र मोदी को अपना नेता चुनने के बीच लगातार दूसरे सत्र में बाजार में तेजी जारी रही.

Sensex और Nifty में रही बढ़त

पिछले सत्र की तेजी को जारी रखते हुए 30 शेयर वाला बीएसई सेंसेक्स शुरुआती कारोबार में 696.46 अंक चढ़कर 75,078.70 अंक पर पहुंच गया.वहीं एनएसई निफ्टी 179.15 अंक की बढ़त के साथ 22,799.50 अंक पर रहा.

इन कंपनियों के शेयर में रही तेजी

सेंसेक्स में सूचीबद्ध 30 कंपनियों में से एनटीपीसी, भारतीय स्टेट बैंक, पावर ग्रिड, टाटा स्टील, टेक महिंद्रा और एचसीएल टेक्नोलॉजीज के शेयरों में सबसे अधिक तेजी आई.

इन कंपनियों के शेयर में नुकसान

हिंदुस्तान यूनिलीवर, नेस्ले, सन फार्मा और एशियन पेंट्स के शेयरों को नुकसान हुआ.

एशियाई बाजारों का हाल

एशियाई बाजारों में दक्षिण कोरिया का कॉस्पी, हांगकांग का हैंगसेंग और जापान का निक्की फायदे में रहे जबकि चीन का शंघाई कम्पोजिट नुकसान में रहा.

अमेरिकी बाजार बुधवार को सकारात्मक रुख के साथ बंद हुए.वैश्विक तेल मानक ब्रेंट क्रूड वायदा 0.38 प्रतिशत की बढ़त के साथ 78.71 अमेरिकी डॉलर प्रति बैरल पर कारोबार कर रहा था.

शेयर बाजार के आंकड़ों के मुताबिक, विदेशी संस्थागत निवेशक (एफआईआई) पूंजी बाजार में बुधवार को बिकवाल रहे और शुद्ध रूप से 5,656.26 करोड़ रुपये की कीमत के शेयर बेचे.

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments