Saturday, July 6, 2024
Homeताजा खबरSam Pitroda : सैम पित्रोदा के बयान ने फिर छेड़ दिया नया...

Sam Pitroda : सैम पित्रोदा के बयान ने फिर छेड़ दिया नया विवाद,बीजेपी ने साधा निशाना,कहीं ये बात, जानें आखिर क्या कहा ?

कांग्रेस नेता सैम पित्रोदा ने एक बार फिर ऐसा बयान दे दिया है जिसको लेकर विवाद खड़ा हो गया है.दरअसल सैम पित्रोदा ने भारत की विविधता पर बात करते हुए कहा कि भारत में पूर्व के लोग चीनी जैसे लगते हैं तो दक्षिण के लोग अफ्रीकी जैसे लगते हैं.पश्चिम में रहने वाले अरब जैसे,उत्तर में रहने वाले श्वेतों की तरह दिखते हैं लेकिन इससे कोई फर्क नहीं पड़ता,हम सब भाई बहन हैं. बता दें कि सैम पित्रोदा ने विरासत टैक्स को लेकर बयान दिया था जिस पर भी खूब बवाल हो गया था.

सैम पित्रोदा ने क्या कहा ?

आगे सैम पित्रोदा ने कहा- भारत दुनिया में लोकतंत्र का एक शानदार उदाहरण है, ‘हम सभी विभिन्न भाषाओं, विभिन्न धर्मों, रीति-रिवाजों और फूड का सम्मान करते हैं. यह वह भारत है, जिसमें मैं विश्वास करता हूं, जहां हर किसी के लिए जगह है और हर कोई थोड़ा-बहुत समझौता करता है.’

बीजेपी ने साधा निशाना

सैम पित्रोदा के बयान पर बीजेपी नेताओं ने निशाना साधना शुरू कर दिया है,असम के CM हिमंता बिस्वा सरमा ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर पित्रोदा के बयान का वीडियो शेयर करते हुए निशाना साध लिखा-‘सैम भाई, मैं पूर्वोत्तर से हूं और मैं भारतीय की तरह लगता हूं. हम एक विविधतापूर्ण देश हैं. हम देखने में अलग हो सकते हैं, लेकिन हम एक हैं. हमारे देश के बारे में पहले थोड़ा समझ लो.

विरासत टैक्स को लेकर बयान पर भी हुआ था विवाद

सैम पित्रोदा ने कहा था कि अमेरिका में विरासत टैक्स लगता है जो काफी दिलचस्प कानून है. भारत में ऐसा कोई कानून नहीं है, लेकिन मुझे लगता है कि इस पर चर्चा होनी चाहिए.बता दें कि जिस कानून का सैम ने जिक्र किया है उसके अनुसार अमेरिका में विरासत टैक्स लगता है.ऐसे में यदि किसी के पास 100 मिलियन डॉलर की संपत्ति है और जब उसकी मौत हो जाती है तो उसके परिवार यानी बच्चों को सिर्फ 45 प्रतिशत हिस्सा ही ट्रांसफर किया जा सकता है. बचा 55 फीसदी सरकार द्वारा ले लिया जाता है.

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments