Friday, September 20, 2024
Homeताजा खबरSagar Accident : मध्य प्रदेश के सागर में हादसा,शिवलिंग बनाते समय बच्चों...

Sagar Accident : मध्य प्रदेश के सागर में हादसा,शिवलिंग बनाते समय बच्चों पर गिरी दीवार,9 बच्चों की मौत

सागर, मध्य प्रदेश के सागर जिले के शाहपुर में रविवार को एक धार्मिक कार्यक्रम के दौरान दीवार ढहने की घटना में 9 बच्चों की मौत हो गई. शाहपुर के हदौल मंदिर परिसर में भागवत कथा और शिवलिंग निर्माण का आयोजन चल रहा था.और बच्चे मिट्टी के शिवलिंग बनाने के लिए एकत्रित हुए थे.इसी दौरान एक मिट्टी की दीवार बच्चों के ऊपर गिर गई है. इस हादसे में कई बच्चे गंभीर रूप से घायल हुए हैं,

50 साल पुरानी कच्ची दीवार गिरने से हादसा

जानकारी के अनुसार घटना सागर जिले के शाहपुर स्थित हरदौर मंदिर परिसर में हुई. यहां भागवत कथा का आयोजन चल रहा था. रविवार सुबह ही शिवलिंग निर्माण शुरू हुआ. छुट्टी होने के कारण इस आयोजन में सुबह-सुबह बड़ी संख्या में बच्चे भी शामिल होने के लिए पहुंचे.जब बच्चे शिवलिंग बना रहे थे इसी दौरान मंदिर के पास वाली करीब 50 साल पुरानी कच्ची दीवार भरभराकर गिर गई.

मलबे में दबने से 9 बच्चों की मौत

सागर के मंडल आयुक्त वीरेंद्र सिंह रावत ने पीटीआई को फोन पर बताया कि अब तक मिली सूचना के अनुसार, शाहपुर गांव में एक धार्मिक कार्यक्रम के दौरान दीवार ढहने की घटना में 10 से 15 साल के 9 बच्चों की मौत हो गई.रावत ने कहा कि जिला अधिकारी सहित कई वरिष्ठ अधिकारी घटनास्थल पर पहुंच गए हैं.

हादसे पर सीएम मोहन यादव ने जताया दुख

सागर में हुए हादसे में सीएम मोहन यादव ने दुख जताया,उन्होंने लिखा-आज सागर जिले के शाहपुर में हुई अतिवृष्टि के कारण जर्जर मकान की दीवार गिरने से 9 मासूम बच्चों के काल कवलित होने की खबर सुनकर मन व्यथित है.घायल बच्चों के उचित इलाज के लिए जिला प्रशासन को निर्देशित किया है.भगवान से करबद्ध प्रार्थना है कि दिवंगत बच्चों की आत्मा को शांति प्रदान करें.हादसे में घायल अन्य बच्चों के शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की कामना करता हूं.जिन परिवारों ने मासूम बच्चों को खोया है, उनके प्रति मेरी गहरी संवेदनाएं हैं.मृतक बच्चों के परिजनों को शासन की तरफ से 4 -4 लाख रुपए की सहायता राशि दी जाएगी.

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments