Saturday, October 5, 2024
Homeताजा खबरSachin Pilot Vs PM Modi BJP- सचिन पायलट ने भाजपा को बताया...

Sachin Pilot Vs PM Modi BJP- सचिन पायलट ने भाजपा को बताया हर जगह विफल

जयपुर। राजस्थान की राजनीति में इन दिनों लाल डायरी की चर्चा जोरों पर है, गुरुवार की पीएम मोदी ने सीकर में आयोजित जनसभा के दौरान सीएम गहलोत और कांग्रेस सररकार को लाल डायरी के जरिए आड़े हाथ लिया. लो सीएम गहलोत ने भी तुरंत पलटवार करते हुए कहा कि लाल डायरी कपोल कल्पित है लाल डायरी जैसा कुछ है ही नहीं. राजस्थान में इस मुद्दे पर सियासी बवाल मचा हुआ है राजस्थान की राजनीतिक सियासत भी गर्माई हुई है. अब लाल डायरी को लेकर राजस्थान के पूर्व डिप्टी सीएम और टोंक से विधायक सचिन पायलट ने पीएम मोदी सहित पूरी भाजपा पर निशाना साधा है सचिन पायलट ने कहा कि बीजेपी के पास कोई मुद्दा नहीं बचा है. चुनाव से पहले इस तरह की बातें फैलाना और चर्चा करना बीजेपी की पुरानी आदत रही है. केंद्र में बीजेपी सरकार में है. वहां भी विफल हो रही है. राजस्थान में ​विपक्ष में है, यहां भी विफल हो रही है. अजीब पार्टी है, जो सत्ता और विपक्ष दोनों में फेल हो रही हैं. इस दौरान पायलट अपने क्षेत्र टोंक के  दौरे पर थे औप मीडिया से मुखातिब हो रहे थे.

सचिन पायलट ने कहा कि भाजपा के पास साढ़े चार साल में कोई मुद्दा नहीं बचा है. इनके नेता आपसी झगड़ों में फंसे हुए हैं. साढ़े चार साल में सदन और सदन के बाहर बीजेपी राजस्थान में जिम्मेदार विपक्ष की भूमिका नहीं निभा सकी. इनके नेता आपसी झगड़ों में फंसे हुए हैं. आने वाले विधानसभा चुनावों में राजस्थान सहित चारों राज्यों में कांग्रेस सरकार बनाने में कामयाब होगी.केंद्र सरकार को घेरते हुए पायलट ने कहा कि केंद्र में पिछले 9 साल से बीजेपी सरकार काबिज है. सत्ता के घमंड में चूर होकर बीजेपी ने लोकतंत्र को खत्म करने का काम किया है. इन 9 साल में सरकारी एजेंसियों का जमकर दुरूपयोग किया है. महंगाई बढ़ाने, भाई को भाई से लड़ाने, रोजगार खत्म करने, किसानों की बदहाली का काम बीजेपी ने शासन के दौरान किया है. बीजेपी अफवाह फैलाने वाली पार्टी है. लोगों को भ्रमित कर वोट बटोरने का काम करती है. हमें उनकी बातों में नहीं आना है. अपने भाईचारे को कायम रखना है. विपक्षी गठबंधन के नाम पर भी बीजेपी को आपत्ति हो रही है.

सचिन पायलट ने ERCP मुद्दे पर मोदी को घेरते हुए कहा कि पीएम मोदी राजस्थान आए लेकिन ERCP पर पीएम ने एक शब्द नहीं बोला, हमें उम्मीद थी कि पीएम मोदी ERCP पर बात करेंगे, लेकिन पीएम ने उस पर बात नहीं की. प्रदेश के मुद्दों पर बात नहीं की, केंद्र सरकार हमारे टैक्स का हिस्सा पूरा नहीं दे रही है, योजनाओं को लेकर केंद्र सरकार जिस तरह पक्षपात कर रही है. उस पर कई बार मुद्दा उठा चुके हैं. चुनाव आते हैं तो प्रधानमंत्री राजस्थान आकर राजनीतिक मुद्दों पर ही बात करते हैं. विकास से जुड़े मुद्दों पर बात नहीं करते। राजस्थान के लंबित मुद्दों के समाधान की बात तक नहीं करते। सचिन पायलट ने पीएम मोदी को मणिपुर में हुई हिंसा पर भी घेऱा, पायलट ने कहा कि पीएम मणिपुर के मुद्दे पर मौन व्रत धारण किए हुए है. यह चिंता का विषय है. हमारा एक राज्य तीन महीने से हिंसा की आग में जल रहा है, उस राज्य  में सरकार नाम की चीज नहीं बची, जनता आपस में लड़ रही हैं,  महिलाओं के साथ रेप हो रहे हैं, आग लग रही है. हमारे नेता राहुल गांधी जब वहां जा सकते है तो क्यों बीजेपी की  टॉप लीडरशिप मणिपुर पर चर्चा तक नहीं कर रही. मणिपुर को लेकर हम चिंतित हैं.

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments