Friday, September 20, 2024
HomeSarkari NaukariRSMSSB CET 2024 के जरिए राजस्थान में सरकारी नौकरी पाने का सुनहरा...

RSMSSB CET 2024 के जरिए राजस्थान में सरकारी नौकरी पाने का सुनहरा मौका, इन पदों पर होगी भर्ती

राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड (RSMSSB) की ग्रेजुएट लेवल भर्ती परीक्षा कॉमन एलिजिबिलिटी टेस्ट (CET) के लिए आवेदन प्रक्रिया 9 अगस्त 2024 को शुरू हो चुकी है.इच्छुक और योग्य उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट rsmssb.rajasthan.gov.in पर जाकर अप्लाई कर सकते हैं. इस परीक्षा के जरिए राजस्थान की बड़ी भर्तियों में कैंडिडेट भाग ले सकेंगे. जिसमें प्लाटून कमांडर, जेलर, पटवारी, जिलेदार, वीडीओ, तहसील रेवन्यू काउंटेंट शामिल हैं.

परीक्षा से संबंधित जानकारी

RSMSSB द्वारा कॉमन एलिजिबिलिटी टेस्ट का आयोजन 25 से 28 सितंबर 2024 तक किया जाएगा.एडमिट कार्ड सितंबर माह में जारी होंगे. परीक्षा में 150 प्रश्न और कुल अंक 300 होंगे.परीक्षा की अवधि 3 घंटे की होगी.सभी प्रश्न बहुविकल्पीय होंगे और सभी प्रश्नों के अंक समान होंगे.

आयु सीमा और आवेदन शुल्क

इस भर्ती के लिए आवेदन करने के लिए उम्मीदवार की न्यूनतम आयु 18 वर्ष और अधिकतम 40 वर्ष तय की गई है.वहीं आवेदन शुल्क की बात करें तो सामान्य/ओबीसी/अन्य राज्यों के उम्मीदवारों को 600 रुपये आवेदन शुल्क के रूप में भुगतान करने होंगे. वहीं ओबीसी (NCL)/ST/SC के लिए यह शुल्क 400 रुपये निर्धारित किया गया है.

इस बार होगी नेगेटिव मार्किंग

इस परीक्षा में निगेटिव मार्किंग होगी. किसी भी प्रश्न का गलत उत्तर देने पर उस प्रश्न के पूर्णांक अंकों में से एक तिहाई (1/3) अंक नेगेटिव मार्किंग के रूप में काट लिए जाएंगे.बता दें कि इससे पहले राज्य के किसी भी एलिजिबिलिटी एग्जाम में निगेटिव मार्किंग नहीं रखी गई है.

RSMSSB CET 2024 Notification

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments