Thursday, September 19, 2024
Homeखेल-हेल्थPBKS Head Coach: रिकी पोंटिंग बने पंजाब किंग्स के नए हेड कोच,...

PBKS Head Coach: रिकी पोंटिंग बने पंजाब किंग्स के नए हेड कोच, टीम के प्रदर्शन को लेकर कही ये बड़ी बात

नई दिल्ली, ऑस्ट्रेलिया के पूर्व महान बल्लेबाज और कप्तान रिकी पोंटिंग को बुधवार को पंजाब किंग्स का मुख्य कोच नियुक्त किया गया. वह इस IPL टीम में अपने हमवतन ट्रेवर बेलिस की जगह लेंगे. पोंटिंग 7 साल तक दिल्ली कैपिटल्स का हिस्सा रहने के बाद पंजाब किंग्स से जुड़े हैं.

फ्रेंचाइजी ने कही ये बात

फ्रेंचाइजी के सीईओ सतीश मेनन ने कहा, हम रिकी को अगले 4 सत्र के लिए हमारी टीम का मार्गदर्शन करने और उसे तैयार करने के लिए अपने साथ जोड़कर बहुत खुश हैं. उनका अनुभव एक ऐसी टीम बनाने में मदद करने के लिए महत्वपूर्ण है जो मैदान पर सफलता हासिल करे.’आईपीएल के एक सूत्र कहा कि टीम के बाकी के सहयोगी स्टाफ को लेकर फैसला पोंटिंग करेंगे.

पोंटिंग के मार्गदर्शन में दिल्ली कैपिटल्स ने किया शानदार प्रदर्शन

बता दें कि पोंटिंग के मार्गदर्शन में दिल्ली कैपिटल्स ने प्रभावी प्रदर्शन किया था लेकिन IPL खिताब नहीं जीत पाई. टीम इस दौरान 2020 में फाइनल में भी पहुंची. वह इससे पहले मुंबई इंडियन्स के भी कोच रह चुके हैं. पंजाब की टीम भी 2008 में लीग की शुरुआत से आईपीएल खिताब नहीं जीत पाई है और टीम के 4 सह मालिकों को उम्मीद होगी कि पोंटिंग इस कमी को पूरा करेंगे.

टीम पिछले 7 सत्र में शीर्ष 5 में नहीं बना पाई जगह

पंजाब की टीम 2014 में फाइनल में पहुंची थी और उसे टीम में लगातार बदलाव करने के लिए आलोचनाओं का सामना करना पड़ता रहा है. टीम पिछले 7 सत्र में शीर्ष 5 में भी जगह बनाने में नाकाम रही है और इस साल हुए पिछले सत्र में 10 टीमों के बीच नौवें स्थान पर रही.

रिकी पोंटिंग ने कही ये बात

पोंटिंग ने टीम के बयान में भविष्य में खेलने की एक अलग शैली अपनाने का वादा किया. पोंटिंग ने कहा,”मैं नई चुनौती लेने के लिए उत्साहित हूं. मैंने मालिकों और प्रबंधन के साथ आगे की योजनाओं पर बहुत अच्छी बातचीत की और टीम के लिए हमारे समान विजन को देखकर उत्साहित हूं.उन्होंने कहा, हम वादा करते हैं कि प्रशंसक आगे चलकर एक बहुत ही अलग पंजाब किंग्स देखेंगे.”

बता दें कि बेलिस पिछले 2 सत्र में टीम के कोच रहे जबकि अब संन्यास ले चुके शिखर धवन ने कप्तान की भूमिका निभाई. संजय बांगड़ टीम के क्रिकेट विकास प्रमुख थे जबकि तेज गेंदबाजी और स्पिन कोच की भूमिका क्रमश: चार्ल्स लेंगवेल्ट और सुनील जोशी निभा रहे थे.

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments