Friday, September 20, 2024
HomeBusinessReliance AGM 2024: Jio AI Cloud Welcome ऑफर का ऐलान, यूजर्स...

Reliance AGM 2024: Jio AI Cloud Welcome ऑफर का ऐलान, यूजर्स को मिलेगा 100 GB तक मुफ्त क्लाउड स्टोरेज

नई दिल्ली, रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी ने कंपनी के AI और क्लाउड प्ले खंड को विस्तार देते हुए गुरुवार को कहा कि रिलायंस जियो के ग्राहकों को 100 GB तक मुफ्त क्लाउड स्टोरेज मिलेगा. जियो ग्राहक इस क्लाउड स्टोरेज में अपने फोटो, वीडियो, दस्तावेज, डिजिटल सामग्री और डेटा को सुरक्षित रूप से स्टोर कर पाएंगे.

Jio AI Cloud Welcome ऑफर दिवाली पर होगा लॉन्च

अंबानी ने रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड (आरआईएल) की 47वीं वार्षिक आम बैठक (एजीएम) को संबोधित करते हुए कहा कि ‘जियो एआई-क्लाउड वेलकम’ पेशकश को दिवाली के मौके पर जारी किया जाएगा. उन्होंने कहा, ‘यह एक शक्तिशाली और किफायती समाधान लाएगा जहां क्लाउड डेटा स्टोरेज और डेटा-संचालित एआई सेवाएं हर किसी के लिए, हर जगह उपलब्ध होंगी.”

”जियो ग्राहकों को 100 GB तक का मुफ्त क्लाउड स्टोरेज मिलेगा”

अंबानी ने कहा, “जियो ग्राहकों को 100 GB तक का मुफ्त क्लाउड स्टोरेज मिलेगा, जिससे वे अपने सभी फोटो, वीडियो, दस्तावेज, अन्य सभी डिजिटल कंटेंट और डेटा को सुरक्षित तरीके से स्टोर करने के अलावा उन तक पहुंच बना पाएंगे. इससे अधिक स्टोरेज की जरूरत वाले लोगों के लिए भी हमारे पास सबसे किफायती कीमतें होंगी.उन्होंने कहा कि जियो के मुताबिक, कृत्रिम बुद्धिमत्ता (AI) कुछ चुनिंदा लोगों के लिए आरक्षित विलासिता नहीं होनी चाहिए. उन्होंने कहा कि एआई सेवाएं सभी उपकरणों, न कि केवल महंगे, उच्च-स्तरीय उपकरणों पर ही उपलब्ध होनी चाहिए.

”जियो सेट-टॉप बॉक्स सर्चिंग ज्यादा आसान”

इस मौके पर रिलायंस जियो के चेयरमैन आकाश अंबानी ने कहा, “हमने जेनरेटिव एआई (रचनात्मक कृत्रिम बुद्धिमत्ता) प्रौद्योगिकी का इस्तेमाल कर ‘हेलो जियो’ को और भी स्मार्ट बनाया है. भाषा की समझ में सुधार किया गया है और इसे अधिक मानवीय अहसास देने की कोशिश की गई है.अब, जियो सेट-टॉप बॉक्स पर सामग्री ढूंढना पहले से कहीं ज़्यादा आसान है.”

जियोफोनकॉल एआई सेवा भी पेश की

आकाश अंबानी ने इस मौके पर जियोफोनकॉल एआई सेवा भी पेश की, जो उपयोगकर्ताओं को कोई भी कॉल जियो क्लाउड में रिकॉर्ड और स्टोर करने की सुविधा देती है. यह कॉल का सारांश भी दे सकती है और इसे दूसरी भाषा में भी अनुवाद कर सकती है. रिलायंस गुजरात के जामनगर में गीगावाट स्तर के एआई-सक्षम डेटा सेंटर स्थापित करेगी.

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments