Saturday, July 6, 2024
HomeIPL-2024IPL 2024, RCB Vs GT: रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू और गुजरात टाइटंस के...

IPL 2024, RCB Vs GT: रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू और गुजरात टाइटंस के लिए कल करो या मरो का मुकाबला,कैसा रहेगा पिच का मिजाज,जानें मैच से जुड़ी डिटेल्स

बेंगलुरू, समीकरणों के आधार पर अभी भी प्लेऑफ की दौड़ से बाहर नहीं हुई रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू और गुजरात टाइटंस को अपनी थोड़ी बहुत उम्मीदें भी कायम रखने के लिये शनिवार को इंडियन प्रीमियर लीग के मैच में हर हालत में जीत दर्ज करनी होगी.रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू 10 मैचों में 6 अंक लेकर तालिका में सबसे नीचे है जबकि टाइटंस 10 मैचों में 8 अंक लेकर 8वें स्थान पर है.चेन्नई सुपर किंग्स और दिल्ली कैपिटल्स ( 10 अंक ) की पिछले मैच में हार के बाद इन दोनों टीमों की उम्मीदें बंधी है.दोनों को बखूबी पता है कि दूसरी टीमों के नतीजों पर निर्भर रहने की बजाय खुद अपने अभियान को ढर्रे पर लाना होगा.

विराट कोहली का शानदार प्रदर्शन

अपने मैदान पर खेल रही RCB के लिए विराट कोहली शानदार फॉर्म में हैं जो इस सत्र में 500 रन पार करने वाले पहले बल्लेबाज बने.आरसीबी को उनसे इसी तरह के प्रदर्शन की उम्मीद होगी .

RCB के गेंदबाजों ने किया निराश

गेंदबाजों ने हालांकि मेजबान को निराश किया है. मोहम्मद सिराज ,यश दयाल,कर्ण शर्मा और स्वप्निल सिंह कोई भी प्रभावित नहीं कर सका है.

कैसा रहेगा पिच का मिजाज

बल्लेबाजों की ऐशगाह चिन्नास्वामी स्टेडियम की पिच पर उन्हें गुजरात के बल्लेबाजों पर अंकुश लगाना होगा हालांकि अभी तक वे एक ईकाई के रूप में अच्छा नहीं खेल सके हैं.इसी वजह से दिल्ली कैपिटल्स और RCB ने पिछले 2 मैचों में उसे हराया है.

गुजरात के बल्लेबाजों को करना होगा अच्छा प्रदर्शन

शुभमन गिल और बी साई सुदर्शन ने मिलकर गुजरात के लिए 700 से अधिक रन बनाए हैं. रिधिमान साहा, डेविड मिलर, राहुल तेवतिया, विजय शंकर और शाहरूख खान 200 रन के आसपास भी नहीं पहुंच सके हैं.

गुजरात के गेंदबाज नहीं कर सके अच्छा प्रदर्शन

गेंदबाजी में स्टार स्पिनर राशिद खान समेत कोई भी अपनी ख्याति के अनुरूप प्रदर्शन नहीं कर सका है. राशिद ने 10 मैचों में 8 की इकॉनॉमी रेट से 8 विकेट लिए हैं .पिछले साल उन्होंने 8 . 24 की इकॉनॉमी रेट से 27 विकेट लिए थे.

गुजरात को खल रही मोहम्मद शमी की कमी

तेज गेंदबाजी में टीम को मोहम्मद शमी की कमी खल रही है जो सर्जरी के बाद उबर रहे हैं . उमेश यादव और मोहित शर्मा काफी महंगे साबित हुए हैं. मोहित ने 10 विकेट लिए लेकिन 11 से अधिक की दर से रन दिए हैं. उमेश 7 ही विकेट ले सके हैं .

टीमें इस प्रकार हैं :

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू : फाफ डु प्लेसी (कप्तान), ग्लेन मैक्सवेल, विराट कोहली, रजत पाटीदार, अनुज रावत, दिनेश कार्तिक, सुयश प्रभुदेसाई, विल जैक्स, महिपाल लोमरोर, कर्ण शर्मा, मनोज भंडागे, मयंक डागर, विजयकुमार विशक, आकाश दीप। मोहम्मद सिराज, रीस टॉपले, हिमांशु शर्मा, राजन कुमार, कैमरून ग्रीन, अल्ज़ारी जोसेफ, यश दयाल, टॉम कुरेन, लॉकी फर्ग्यूसन, स्वप्निल सिंह, सौरव चौहान।

गुजरात टाइटंस: शुभमन गिल (कप्तान), डेविड मिलर, मैथ्यू वेड, रिद्धिमान साहा, रॉबिन मिंज, केन विलियमसन, अभिनव मंधार, बी साई सुदर्शन, दर्शन नालकंडे, विजय शंकर, अजमतुल्लाह उमरजई, शाहरुख खान, जयंत यादव, राहुल तेवतिया, कार्तिक त्यागी, शशांत मिश्रा, स्पेंसर जॉनसन, नूर अहमद, साई किशोर, उमेश यादव, राशिद खान, जोशुआ लिटिल, मोहित शर्मा और मानव सुतार ।

मैच का समय : शाम 7.30 से शुरू होगा.

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments