Wednesday, October 16, 2024
Homeताजा खबरRashmika Mandanna बनीं साइबर क्राइम की ब्रांड एंबेसडर, एक्ट्रेस का वायरल हुआ...

Rashmika Mandanna बनीं साइबर क्राइम की ब्रांड एंबेसडर, एक्ट्रेस का वायरल हुआ था डीप फेक वीडियो

नई दिल्ली, अभिनेत्री रश्मिका मंदाना को मंगलवार को भारतीय साइबर अपराध समन्वय केंद्र (I4C) का राष्ट्रीय ब्रांड एंबेसडर नियुक्त किया गया. I4C भारत में साइबर अपराध से निपटने के लिए केंद्रीय गृह मंत्रालय की एक पहल है. बता दें कि अपने दमदार अभिनय से पहचान बनाने वाली रश्मिका साल की शुरुआत में तब सुर्खियों में आई थीं, जब सोशल मीडिया पर उनका एक ‘डीप फेक’ वीडियो बड़े पैमाने पर वायरल हुआ था.

रश्मिका मंदाना ने कही ये बात

साइबर अपराध का दंश झेल चुकी रश्मिका ने कहा,”हमारी ऑनलाइन दुनिया की रक्षा करने के लिए कड़े उपाय करने का समय आ गया है. उन्होंने इंस्टाग्राम पर लिखा, “आइए हम सब मिलकर खुद के लिए और आने वाली पीढ़ियों के लिए एक सुरक्षित साइबर स्पेस बनाएं। मैं आई4सी की ब्रांड एंबेसडर के रूप में जागरूकता फैलाने के साथ-साथ अधिक से अधिक लोगों को साइबर अपराधों से बचाना चाहती हूं. मुझे और भारत सरकार को आपकी मदद करने दीजिए।”

एक्स पर अभिनेत्री के 49 लाख फॉलोअर्स

इंस्टाग्राम पर रश्मिका को 4.42 करोड़, जबकि ‘एक्स’ पर 49 लाख लोग फॉलो करते हैं.अभिनेत्री ने लोगों से 1930 पर कॉल करके या वेबसाइट पर जाकर साइबर अपराधों की शिकायत करने की अपील की.‘एक्स’ पर गृह मंत्रालय के साइबर सुरक्षा और साइबर सुरक्षा जागरूकता हैंडल ‘साइबर दोस्त’ पर रश्मिका का I4C की राष्ट्रीय ब्रांड एंबेस्डर के रूप में स्वागत किया गया.

साइबर दोस्त पर पोस्ट में कही ये बात

‘साइबर दोस्त’ पर जारी एक पोस्ट में कहा गया, “पूरे भारत में लोकप्रिय रश्मिका मंदाना को आई4सी की राष्ट्रीय ब्रांड एंबेसडर नियुक्त करके खुशी हो रही है. हम भारत के डिजिटल परिदृश्य को मजबूत करने के लिए मिलकर काम कर रहे हैं.हम साइबर अपराधों का डटकर मुकाबला करेंगे.”

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments