Thursday, October 3, 2024
Homeराज-नीतिRajya Sabha Election : BJP उम्मीदवार चुन्नीलाल गरासिया और मदन राठौड़ का...

Rajya Sabha Election : BJP उम्मीदवार चुन्नीलाल गरासिया और मदन राठौड़ का नामांकन, वसुंधरा समेत ये नेता रहे मौजूद

राजस्थान में राज्यसभा चुनाव के लिए सोनिया गांधी के बाद बीजेपी चुन्नीलाल गरासिया और मदन राठौड़ ने नामांकन दाखिल किया। विधानसभा में शुभ मुहूर्त पर 12:15 बजे दोनों उम्मीदवारों ने अपना नामांकन दाखिल किया. इस दौरान मुख्यमंत्री भजन लाल शर्मा, प्रदेश अध्यक्ष सीपी जोश, पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे, पूर्व नेता प्रतिपक्ष राजेंद्र राठौड़, उप मुख्यमंत्री दीया कुमारी और प्रेमचंद बैरवा मौजूद रहे.राज्यसभा चुनाव को लेकर राजस्थान से बीजेपी के दोनों उम्मीदवार आज नामांकन दाखिल कर दिया.

राज्यसभा चुनाव को लेकर राजस्थान से बीजेपी के दोनों उम्मीदवारों ने आज नामांकन दाखिल कर दिया. इससे पहले चुन्नीलाल गरासिया और सरकारी मुख्य सचेतक जोगेश्वर गर्ग विधानसभा पहुंचे। इस दौरान मीडिया से बात करते हुए गरासिया ने कहा कि मैं पीएम मोदी की ताकत बनूंगा। दक्षिणी क्षेत्र से आता हूं, बीजेपी को वहां मजबूत करूंगा। उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी मेरी मां है.

तीनों सीटों पर निर्विरोध होगा चुनाव :

संख्या बल के हिसाब से बीजेपी दो और कांग्रेस के एक उम्मीदवार का जीतना तय माना जा रहा है. एक उम्मीदवार के लिए जीत के लिए 51 वोट चाहिए. कांग्रेस के पास 70 विधायक हैं, ऐसे में उनके पास 19 वोट सरप्लस हैं. वहीं, दूसरी ओर बीजेपी को दो प्रत्याशियों के लिए 102 वोट चाहिए, बीजेपी के पास 115 वोट और सात वोट निर्दलीयों के मिलकार 122 वोट हैं. यानी बीजेपी के पास 20 सरप्लस वोट है. इस स्थिति में कांग्रेस और बीजेपी दोनों ही दलों से एक-दो प्रत्याशी के इतर उम्मीदवार उतारना संभव नहीं है. ऐसे में प्रत्याशियों का चुनाव निर्विरोध होने की पूरी संभावना है.

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments