Saturday, July 6, 2024
Homeताजा खबरRajya Sabha Election Result :कांग्रेस से सोनिया गांधी,भाजपा से चुन्नीलाल गरासिया और...

Rajya Sabha Election Result :कांग्रेस से सोनिया गांधी,भाजपा से चुन्नीलाल गरासिया और मदन राठौड़ राज्यसभा के लिए निर्विरोध निर्वाचित

राजस्थान से राज्यसभा चुनाव में सोनिया गांधी समेत तीनों प्रत्याशी निर्विरोध निर्वाचित हो गए हैं. इन 3 सदस्यों में कांग्रेस की सोनिया गांधी और बीजेपी के मदन राठौड़ तथा चुन्नीलाल गरासिया निर्वाचित घोषित किए गए हैं. सोनिया गांधी के निर्वाचन का प्रमाण-पत्र लेने के लिए पीसीसी चीफ गोविंद डोटासरा विधानसभा पहुंचे थे. वहीं बीजेपी के मदन राठौड़ और चुन्नीलाल गरासिया अपना निर्वाचन प्रमाण पत्र लेने खुद वहां पहुंचे. रिटर्निंग ऑफिसर महावीर प्रसाद प्रमाण ने उनको प्रमाण-पत्र सौंपे.

राजस्थान के कोटे की 10 में से सीटों में से 3 सीटों के लिए चुनाव हुए हैं. इन तीन सीटों में से बीजेपी ने 2 ही सीट के लिए अपने प्रत्याशी मदन राठौड़ और चुन्नीलाल गरासिया को चुनाव मैदान में उतारा था. वहीं एक सीट के लिए कांग्रेस ने अपनी पार्टी की पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी को चुनाव मैदान में खड़ा किया था. 200 सदस्यीय राजस्थान विधानसभा में चौथा कोई प्रत्याशी मैदान में नहीं था.

20 फरवरी नाम वापसी की अंतिम तारीख थी. आज नाम वापसी का निर्धारित समय निकल जाने के बाद स्थिति बिल्कुल साफ हो गई. उसके बाद रिटर्निंग अधिकारी ने तीनों प्रत्याशियों को निर्विरोध निर्वाचित घोषित कर दिया.

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments