Wednesday, July 3, 2024
Homeउत्तरप्रदेश (UP)फट पड़ा मां का कलेजा : प्रदर्शनी मत लगाओ, मेरा लाल लौटा...

फट पड़ा मां का कलेजा : प्रदर्शनी मत लगाओ, मेरा लाल लौटा दो, 50 लाख का चेक देने पहुंचे मंत्री से शहीद की मां ने पूछे सवाल

आगरा। जम्मू के राजौरी में आतंकवादियों के साथ मुठभेड़ में शहीद हुए आगरा के लाल कैप्टन शुभम गुप्ता के घर सहायता राशि देने के लिए आए उत्तर प्रदेश के कैबिनेट मंत्री योगेंद्र उपाध्याय को देख शहीद की मां फफक पड़ी। गुस्से और दर्द का मंजर एक साथ देखकर हर कोई सन्न रह गया। शुभम के घर आए मंत्रीजी ने जब 50 लाख रुपये का चेक पकड़ाया तो शुभम की मां ने कहा कि यहां प्रदर्शनी मत लगाओ, बस मेरा बेटा मुझे लौटा दो। बेटे को खोने के गम में मां रो-रोकर बेसुध हो चुकी गईं। सहायता राशि सौंपने के दौरान वहां पर लोगों की खासी भीड़ जुट गई। मंत्री के साथ फोटो खिंचवाने की होड़ लग गई। लोगों के प्रदर्शन को देकर शहीद की मां का कलेजा फट पड़ा।

आगरा के लाल की शहादत पर सीएम योगी ने उन्हें श्रद्धांजलि दी। ट्विटर अकाउंट के जरिए प्रदेश के मुख्यमंत्री ने परिवार के प्रति संवेदना व्यक्त की। सीएम योगी ने शहीद के परिजनों को 50 लाख रुपये की आर्थिक सहायता देने की घोषणा की, लेकिन जब उत्तर प्रदेश मंत्री योगेंद्र उपाध्याय चेक लेकर उसके घर पहुंचे तो मंजर रूला देने वाला था।

जब से यह खबर शहीद के परिजनों को मिली है, तब से उनका रो-रोकर बुरा हाल है। कैबिनेट मंत्री योगेंद्र उपाध्याय ने बताया कि यूपी सरकार ने शहीद के परिवार के एक सदस्य को सरकारी नौकरी देने का वादा किया है। जनपद में कैप्टन शुभम गुप्ता के नाम एक सड़क का नामकरण करने की घोषणा भी की गई है। इसके अलावा शहीद के पैतृक गांव में उनके नाम का एक स्मारक बनाने की बात भी कही है।

आतंकियों संग मुठभेड़ में शहीद हुए कैप्टन शुभम

सीएम योगी ने कहा कि इस दुख की घड़ी में हम परिवार के साथ हैं। राज्य सरकार शहीद के परिवार को हर संभव मदद देगी। जम्मू के राजौरी में आतंकियों संग हुई मुठभेड़ में कैप्टन शुभम गुप्ता शहीद हो गए। 6 महीने पहले ही शुभम ने आगरा आए थे और परिवार के संग अपना 26वां बर्थडे मनाया था। दिवाली पर परिवार वालों से कैप्टन शुभम की वीडियो कॉल पर बात भी हुई थी। इस दौरान उन्होंने बताया कि अगले हफ्ते वो घर आने वाले हैं। शहीद शुभम गुप्ता 9 पैरा स्पेशल फोर्स में कैप्टन थे।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments