Saturday, September 7, 2024
Homeताजा खबरRajasthan Weather Update : राजस्थान को उमस भरी गर्मी से मिलेगी राहत,आज...

Rajasthan Weather Update : राजस्थान को उमस भरी गर्मी से मिलेगी राहत,आज इन जिलों में होगी भारी बारिश,जानें मौसम का ताजा अपडेट

जयपुर, राजधानी जयपुर सहित राज्य के अनेक इलाकों में कई दिन से अधिकतम तापमान सामान्य से अधिक बना हुआ है और लोग उमस से परेशान हैं.हालांकि बीते चौबीस घंटे में राज्य के चित्तौड़गढ़ व जोधपुर जिले में कई जगह भारी बारिश दर्ज की गई.

अगले 24 घंटे जारी रहेगी उमस भरी गर्मी

मौसम केंद्र जयपुर के अनुसार इस समय राज्य के भरतपुर, जयपुर, बीकानेर संभाग में अधिकतम तापमान 36-43 डिग्री सेल्सियस के बीच बना हुआ है जो कि सामान्य से 2 से 5 डिग्री सेल्सियस ऊपर हैं.हवा में नमी की मात्रा अधिक होने के कारण उमस भरी गर्मी आगामी 24 घंटों के दौरान जारी रहने की संभावना है. तत्पश्चात अधिकतम तापमान में 2-3 डिग्री सेल्सियस गिरावट होने की संभावना है.

आज इन संभाग में हो सकती बारिश

मौसम विभाग के अनुसार आज मंगलवार को भरतपुर, जयपुर, कोटा संभाग तथा शेखावाटी क्षेत्र में कहीं-कहीं भारी बारिश व एक दो स्थानों पर अति भारी बारिश होने की संभावना है.

पूर्वी राजस्थान में आगामी 4-5 दिन जारी रहेगी बारिश

वहीं पूर्वी राजस्थान के जयपुर, भरतपुर, उदयपुर, कोटा व अजमेर संभाग के अनेक स्थानों पर आगामी 4-5 दिन बारिश की गतिविधियां जारी रहने की संभावना है वहीं पश्चिमी राजस्थान के बीकानेर संभाग में जोधपुर संभाग के कुछ भागों में मेघ गर्जन के साथ बारिश होने की संभावना है.

मंगलवार सुबह 8.30 बजे तक के 24 घंटे में राज्य में कुछ स्थानों पर मेघगर्जन के साथ हल्की से मध्यम वर्षा तथा चित्तौड़गढ़ व जोधपुर जिले में कहीं-कहीं भारी वर्षा दर्ज की गई है.इस दौरान सबसे अधिक बारिश चित्तौड़गढ़ के भोपालसागर में 98 मिलीमीटर व जोधपुर के तिवरी में 92 मिलीमीटर दर्ज की गई है.

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments