Sunday, September 8, 2024
Homeताजा खबरRajasthan Weather Update : राजस्थान में अगले एक सप्ताह सक्रिय रहेगा मॉनसून,इन...

Rajasthan Weather Update : राजस्थान में अगले एक सप्ताह सक्रिय रहेगा मॉनसून,इन जिलों में होगी तेज बारिश,जानें मौसम का ताजा अपडेट

जयपुर,मॉनसून की सक्रियता से राजस्थान में बारिश का दौर जारी है जहां बीते 24 घंटे में बांसवाड़ा, बूंदी, भरतपुर जिले में कहीं-कहीं मूसलाधार बारिश हुई.मौसम केंद्र के अनुसार आगामी एक सप्ताह मॉनसून सक्रिय रहने और अधिकांश स्थानों पर वर्षा होने की संभावना है.

यहां हुई भारी बारिश

मौसम केंद्र जयपुर के अनुसार शुक्रवार सुबह 8.30 बजे समाप्त हुए 24 घंटों में करौली, टोंक, सवाईमाधोपुर, जयपुर, झालावाड़, कोटा, बांसवाड़ा, भीलवाड़ा, भरतपुर व नागौर जिले में कहीं-कहीं भारी वर्षा और बांसवाड़ा, बूंदी, भरतपुर जिले में कहीं कहीं अति भारी वर्षा दर्ज की गई है.इस दौरान सबसे अधिक बारिश बांसवाड़ा के केसरपुरा में 157 मिलीमीटर दर्ज की गई है.

पूर्वी राजस्थान में एक सप्ताह जारी रहेगी बारिश

मौसम केंद्र के मुताबिक शुक्रवार को उत्तरी बंगाल की खाड़ी व बांग्लादेश, पश्चिम बंगाल तट पर एक निम्न दबाव का क्षेत्र बन गया है.मॉनसून ‘ट्रफ लाइन’ अपने सामान्य अवस्था में है.उपरोक्त तंत्र के प्रभाव से पूर्वी राजस्थान के अनेक स्थानों पर आगामी एक सप्ताह मॉनसून सक्रिय रहने तथा अधिकांश स्थानों पर बारिश की गतिविधियां जारी रहने की संभावना है.

इन जिलों में होगी बारिश

इस दौरान कोटा, उदयपुर संभाग में कहीं-कहीं भारी व एक दो स्थानों पर अति भारी बारिश होने की संभावना है.भरतपुर, जयपुर, अजमेर, बीकानेर व जोधपुर संभाग के भी कुछ भागों में मध्यम व कहीं-कहीं तेज बारिश होने की संभावना है.

29 से 31 जुलाई के दौरान यहां होगी बारिश

मौसम केंद्र के मुताबिक पश्चिमी राजस्थान के जोधपुर व बीकानेर संभाग के अनेक स्थानों पर 29 से 31 जुलाई के दौरान बारिश की गतिविधियों में बढ़ोतरी होने और अनेक स्थानों पर हल्के से मध्यम व कहीं-कहीं तेज बारिश होने की संभावना है.

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments