Friday, September 20, 2024
Homeताजा खबरRajasthan Weather Update: बीते 24 घंटों में माउंट आबू और गंगानगर में...

Rajasthan Weather Update: बीते 24 घंटों में माउंट आबू और गंगानगर में भारी बारिश, सितंबर को लेकर IMD ने जारी किया ये अलर्ट

जयपुर, राजस्थान में विभिन्न हिस्सों में बारिश का दौर जारी है और बीते 24 घंटे में माउंट आबू और गंगानगर में भारी बारिश हुई. मौसम विभाग के अनुसार,बारिश अभी जारी रहेगी. मौसम केंद्र जयपुर के अनुसार, बुधवार को सुबह 8.30 बजे तक, बीते 24 घंटे में राज्य में अनेक स्थानों पर बादलों की गरज के साथ वर्षा हुई.इस दौरान गंगानगर तथा सिरोही जिले में कहीं कहीं भारी वर्षा हुई.

गंगानगर के चूनावढ़ में सबसे ज्यादा बारिश

सबसे अधिक 86.2 मिलीमीटर बारिश गंगानगर के चूनावढ़ में हुई.माउंट आबू में 88.2 मिमी., गंगानगर के केसरीसिंहपुर में 73 मिमी और गजसिंहपुर में 67 मिमी. बारिश हुई.उदयपुर, सिरोही, डूंगरपुर, जालोर, बाड़मेर, बांसवाड़ा तथा अलवर में कई जगह मध्यम दर्ज की बारिश हुई.

कम दबाव क्षेत्र के चलते अगले 24 घंटे में यहां होगी बारिश

दक्षिणी राजस्थान के ऊपर बना कम दबाव का क्षेत्र आज धीरे-धीरे पश्चिम दिशा की ओर आगे बढ़कर गुजरात के उत्तरी भागों के ऊपर पहुंच गया है. इसके अगले 48 घंटों में सौराष्ट्र, कच्छ क्षेत्र की ओर बढ़ने की प्रबल संभावना है. मौसम केंद्र के अनुसार एक नए तंत्र के प्रभाव से उदयपुर, जोधपुर संभाग के कुछ भागों में अगले चौबीस घंटों के दौरान 30 से 40 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से तेज हवाओं के साथ रुक-रुक कर मध्यम दर्जे की बारिश और कहीं-कहीं भारी बारिश होने की संभावना है.

सितंबर के प्रथम सप्ताह में होगी भारी बारिश

बीकानेर, भरतपुर, जयपुर, अजमेर संभाग के कुछ भागों में भी अगले एक-दो दिन बादलों की गरज के साथ मध्यम से कहीं-कहीं तेज बारिश होने की संभावना है.वहीं पूर्वी राजस्थान में 31 अगस्त से फिर से बारिश की गतिविधियों में बढ़ोतरी होने तथा सितंबर के प्रथम सप्ताह में भारी बारिश होने की संभावना है.

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments