Wednesday, July 3, 2024
Homeताजा खबरRajasthan Weather Update: राजस्थान में गर्मी ने दिखाए तीखे तेवर,फलोदी में तापमान...

Rajasthan Weather Update: राजस्थान में गर्मी ने दिखाए तीखे तेवर,फलोदी में तापमान पहुंचा 41.2 डिग्री,इस बीच मौसम विभाग ने जारी किया बारिश का अलर्ट

Weather Update : राजस्थान के कई इलाकों में गर्मी ने जोर दिखाना शुरू कर दिया है जहां बीते 24 घंटे में अधिकतम तापमान फलोदी में 41.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया.मौसम केंद्र जयपुर के अनुसार बीते 24 घंटों में जोधपुर संभाग के कुछ भागों में अधिकतम तापमान 40-41 डिग्री (औसत से 3-5 डिग्री ऊपर) दर्ज किया गया है.राज्य के बाकी भागों में भी अधिकतम तापमान औसत से 2-3 डिग्री ऊपर दर्ज किया गया है.

इसके अनुसार आगामी 24 घंटे में तापमान में विशेष परिवर्तन नहीं होने और उसके बाद अधिकतम तापमान में 1 से 2 डिग्री गिरावट होने की संभावना है.बुधवार को जैसलमेर व फलोदी क्षेत्र में कहीं-कहीं लू चलने की संभावना है. मौसम केंद्र से प्राप्त जानकारी में कहा गया है कि वहीं गंगानगर,हनुमानगढ़ क्षेत्र में बुधवार दोपहर बाद कहीं-कहीं मेघ गर्जन व छुटपुट हल्की बारिश हो सकती है.

इसके मुताबिक, राज्य के कुछ भागों में एक नया पश्चिमी विक्षोभ 29-30 मार्च को सक्रिय होने से जोधपुर, बीकानेर, जयपुर, भरतपुर संभाग के कुछ भागों में मेघ गर्जन के साथ 30-40 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से अचानक तेज हवाएं चलने और कहीं-कहीं हल्की बारिश होने की संभावना है.

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments