Sunday, October 6, 2024
HomeजयपुरRajasthan petroleum dealers : पेट्रोल पंप ने दी अनिश्चितकालीन हड़ताल की चेतानवी

Rajasthan petroleum dealers : पेट्रोल पंप ने दी अनिश्चितकालीन हड़ताल की चेतानवी

जयपुर। गुरुवार से फिर एक बार राजस्थान पेट्रोलियम डीलर्स ने अनिश्चितकालीन हड़ताल शुरु कर दी. हड़ताल के पहले दिन पेट्रोल पंप मालिकों ने गुरुवार को रात 8 से 10 बजे तक लाइट बंद कर दी. प्रदेश के 6700 पेट्रोल पंपों पर कल रात अंधेरा रहा. वहीं पेट्रोल और डीजल की बिक्री भी बंद कर दी. हड़ताल से पहले पेट्रोल पंप डीलर्स ने गुरुवार को दिन में जगह-जगह ज्ञापन भी दिए गए.

1 अक्टूबर को सांकेतिक हड़ताल

सूत्रो से मिली जानकारी के अनुसार पेट्रोल पंप मालिकों ने राजस्थान सरकार को चेतावनी देते हुए कहा कि यदि सरकार हमारी मांगों पर सुनवाई नहीं करती है तो 1 अक्टूबर से सुबह 6 से शाम 6 बजे तक सांकेतिक हड़ताल की जाएगी. इसके बाद भी अगर सरकार द्वारा मांगो पर कोई संज्ञान नहीं लिया गया तो पेट्रोल पंप मालिको 2 अक्टूबर से अनिश्चितकालीन हड़ताल पर चले जाएंगे.

2000 पेट्रोल पंप बंद होने की कगार पर

पेट्रोल पंप डीलर्स द्वारा बताया गया कि वर्तमान में वैट की वजह से 270 पेट्रोल पंप बंद हो गए हैं. इसके अलावा 2000 पंप बंद होने की कगार पर चल रहे है. 30 सितम्बर को राज्य सरकार की ओर से ऑयल मार्केटिंग कंपनियों के साथ और 3 अक्टूबर को राजस्थान पेट्रोलियम डीलर्स एसोसिएशन के साथ बैठक की जाएगी. ऑयल कंपनियों के प्रतिनिधियों, राजस्थान पेट्रोलियम डीलर्स एसोसिएशन व संबंधित समस्त हितधारकों के साथ चर्चा करने के उपरांत 10 दिवस में रिपोर्ट प्रस्तुत की जाएगी.

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments