Sunday, September 29, 2024
Homeताजा खबरPetrol Pump Strike :आज से दो दिन नहीं मिलेगा पेट्रोल-डीजल,इन मांगों को...

Petrol Pump Strike :आज से दो दिन नहीं मिलेगा पेट्रोल-डीजल,इन मांगों को लेकर हड़ताल,जानें किन शहरों में खुले हैं पेट्रोल पंप

राजस्थान पेट्रोलियम डीलर्स एसोसिएशन ने पेट्रोल-डीजल पर वैट कम नहीं करने सहित अन्य मांगों को लेकर हड़ताल पर जाने का फैसला किया है. रविवार सुबह 6 बजे से मंगलवार सुबह 6 बजे तक प्रदेश के सभी पेट्रोल पंप बंद रहेंगे.जबकि 11 मार्च को जयपुर में सचिवालय का घेराव करेंगे.रविवार सुबह 6 बजे से 12 मार्च 6 बजे तक हड़ताल रहेगी.वैट कम करने और कमीशन बढ़ाने की मांग को लेकर पेट्रोल पंप संचालक हड़ताल पर है. लेकिन जोधपुर सहित कई जिले बंद से मुक्त रखे गए हैं. जोधपुर में बंद का असर नहीं होगा.

कोटा और बूंदी में बंद नहीं रहेंगे पेट्रोल पंप

राजस्थान पेट्रोल पंप एसोसिएशन के आह्वान पर हाड़ौती के 2 जिलों में पेट्रोल पंप पूरी तरह बंद रहेंगे जबकि 2 अन्य जिलों बंद को लेकर सहमति नहीं बन पाई है.ऐसे में बारां और झालावाड़ में पेट्रोल पंप पूरी तरह बंद रहेंगे,जबकि कोटा और बूंदी में बंद नहीं रहेंगे.

मोदी सरकार पर वादाखिलाफी का आरोप

10 मार्च से श्रीगंगानगर, हनुमानगढ़, सिरोही, चूरू, जालोर, बाड़मेर, जैसलमेर, धौलपुर, करौली, दौसा, सीकर और झुंझुनूं जिले के पेट्रोल पंप संचालक पूरी तरह से हड़ताल पर जा रहे हैं. राजस्थान पेट्रोल डीलर्स एसोसिएशन के कोषाध्यक्ष संदीप बगेरिया ने कहा राजस्थान के सभी पेट्रोल पंप रविवार 6 बजे से अगले 48 घंटे तक बंद रहेंगे.इसका मकसद सरकार को राज्य में उच्च ईंधन मूल्यों पर ध्यान दिलाना है.उन्होंने कहा कि पीएम मोदी ने वादा किया था कि भाजपा सरकार ने पेट्रोल के मूल्य को कम करेगी, लेकिन ऐसा कुछ नहीं हुआ.

राजस्थान में पेट्रोल-डीजल पर सबसे ज्यादा वैट

राजस्थान पेट्रोल डीलर्स एसोसिएशन के कोषाध्यक्ष संदीप बगेरिया ने कहा कि राजस्थान में पेट्रोल-डीजल पर सबसे ज्यादा वैट है. इसे अन्य राज्यों की कीमतों के बराबर करने की जरुरत हैं. कोविड के दौरान सरकार ने पेट्रोल-डीजल की कीमतों पर वैट बढ़ा दिया था. जिन्हें संशोधित नहीं किया गया है. हरियाणा, उत्तर प्रदेश, गुजरात सभी जगहों पर पेट्रोल-डीजल पर वैट राजस्थान से कम है.

वर्चुअल बैठक में हुई थी चर्चा

8 मार्च को राजस्थान पेट्रोलियम डीलर्स एसोसिएशन के कार्यकारिणी सदस्यों द्वारा आयोजित एक वर्चुअल बैठक में पेट्रोल-डीजल पर वैट कम नहीं करने सहित ऑयल कंपनियों द्वारा पिछले 7 सालों से डीलर कमीशन में बढ़ोतरी नहीं करने और ल्यूब ऑयल एवं प्रीमियम प्रॉडक्ट की जबरन आपूर्ति करने को लेकर विस्तार से चर्चा की गई. बैठक में सभी जिलों के अध्यक्ष, सचिव और आरपीडीए कार्यकारिणी उपस्थित थे.

11 मार्च को निकाली जाएगी मौन रैली

जयपुर में इन मांगों को लेकर 11 मार्च को स्टैच्यू सर्कल से सचिवालय तक डीलर्स की एक मौन रैली भी निकाली जाएगी. इस आशय का पत्र राजस्थान पेट्रोलियम डीलर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष राजेंद्र सिंह भाटी के हस्ताक्षर के साथ जारी कर दिया गया है.

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments