Wednesday, October 2, 2024
HomeCrime NewsRajasthan Paper Leak Case : ED ने धनशोधन मामले में एक और...

Rajasthan Paper Leak Case : ED ने धनशोधन मामले में एक और आरोपी को किया गिरफ्तार

नई दिल्ली। प्रवर्तन निदेशालय ने राजस्थान में कथित भर्ती परीक्षा प्रश्न पत्र लीक मामले से संबंधित धनशोधन की जांच के सिलसिले में एक और गिरफ्तारी की है। एजेंसी ने एक बयान में बताया कि भूपेन्द्र सारण नाम के व्यक्ति को सोमवार को हिरासत में लिया गया था और जयपुर स्थित धनशोधन रोकथाम अधिनियम (पीएमएलए) की एक विशेष अदालत ने मंगलवार को उसे तीन दिन के लिए एजेंसी की हिरासत में भेज दिया।

एजेंसी ने कहा भूपेंद्र सारण ने अन्य व्यक्तियों के साथ मिलकर वरिष्ठ अध्यापक ग्रेड द्वितीय की प्रतियोगी परीक्षा, 2022 के सामान्य ज्ञान का प्रश्न पत्र लीक किया। यह परीक्षा आरपीएससी (राजस्थान लोक सेवा आयोग) द्वारा 21 दिसंबर 2022, 22 दिसंबर 2022 और 24 दिसंबर 2022 को राजस्थान में विभिन्न स्थानों पर आयोजित कराई जानी थी। भूपेंद्र ने प्रति उम्मीदवार आठ से 10 लाख रुपये के हिसाब से सुरेश ढाका और अन्य व्यक्तियों/परीक्षार्थियों को उक्त लीक हुए प्रश्न पत्र दिए।

निदेशालय ने पिछले महीने इस मामले में आरपीएससी के पूर्व सदस्य बाबूलाल कटारा और अनिल कुमार मीणा को गिरफ्तार किया था। एजेंसी ने इससे पहले सारण और कटारा की तीन करोड़ रुपये से अधिक की संपत्ति जब्त कर ली थी। राजस्थान पुलिस ने इस मामले में आरोपियों के खिलाफ दर्ज प्राथमिकियां दर्ज की थीं। धन शोधन का मामला उन्हीं प्राथमिकियों पर आधारित है।

Mamta Berwa
Mamta Berwa
JOURNALIST
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments