Friday, July 5, 2024
Homeताजा खबरRajasthan Budget Session 2024: राजस्थान विधानसभा के बजट सत्र की हंगामेदार शुरुआत,...

Rajasthan Budget Session 2024: राजस्थान विधानसभा के बजट सत्र की हंगामेदार शुरुआत, कुछ मिनटों में ही कार्यवाही की स्थगित

जयपुर, राजस्थान विधानसभा के बजट सत्र की बुधवार को शुरुआत हुई जहां विपक्षी दल कांग्रेस के विधायकों ने राज्यपाल का अभिभाषण नहीं कराए जाने के मुद्दे पर हंगामा किया और नारेबाजी की.

राज्यपाल का अभिभाषण नहीं करवाने का मुद्दा उठाया

सदन की बैठक शुरू होते ही नेता प्रतिपक्ष टीकाराम जूली ने नए सत्र की शुरुआत में राज्यपाल का अभिभाषण नहीं करवाए जाने का मुद्दा उठाया जिस पर संसदीय कार्य मंत्री जोगाराम पटेल ने कहा कि सदन की कार्यवाही विधि अनुसार ही शुरू हुई है और राज्यपाल का अभिभाषण पहले ही हो चुका है.

विपक्षी दल के विधायकों ने किया हंगामा

विधानसभा अध्यक्ष वासुदेव देवनानी ने भी अपनी तरफ से व्यवस्था देकर सदन को सुचारू करने की कोशिश की, लेकिन विपक्षी दल के विधायक हंगामा करते रहे.इसके बाद नवनिर्वाचित विधायक जयकृष्ण पटेल ने शपथ ली.भारत आदिवासी पार्टी के जयकृष्ण पटेल ने राजस्थान की बागीदौरा विधानसभा के उपचुनाव में जीत दर्ज की है.

ओम बिरला को पुन: लोकसभा अध्यक्ष बनने पर दी गई बधाई

अध्यक्ष देवनानी ने राजस्थान से सांसद ओम बिरला के पुन: लोकसभा अध्यक्ष निर्वाचित होने पर उनके लिए बधाई संदेश पढ़ा.सदन में गुजरात और त्रिपुरा की पूर्व राज्यपाल कमला बेनीवाल सहित हाल ही में दिवंगत हुए जनप्रतिनिधियों के लिए शोकाभिव्यक्ति की गई.

विधानसभा की कार्यवाही 4 जुलाई तक के लिए स्थगित

हाथरस में हुई भगदड़ की घटना में जान गंवाने वालों को भी सदन में श्रद्धांजलि दी गई.इसके बाद सदन की कार्यवाही गुरुवार सुबह 11 बजे तक स्थगित कर दी गई.

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments