Monday, July 1, 2024
HomeLoksabha Election 2024Lok Sabha Election 2024 : लोकसभा चुनाव से पहले राजस्थान में मायावती...

Lok Sabha Election 2024 : लोकसभा चुनाव से पहले राजस्थान में मायावती को फिर लगा बड़ा झटका,BSP के 2 विधायकों ने थामा शिवसेना (शिंदे गुट) का दामन

Lok Sabha Election : BSP सुप्रीमो मायावती को लोकसभा चुनाव से पहले बड़ा झटका लगा है.विधायक मनोज न्यांगली और जसवंत गुर्जर ने शिवसेना(शिंदे गुट) का दामन थाम लिया है.महाराष्ट्र के सीएम एकनाथ शिंदे की मौजूदगी में दोनों शिवसेना में शामिल हो गए.न्यांगली सादुलपुर और जसवंत गुर्जर बाड़ी से विधायक हैं न्यांगली का कहना है कि उन्होंने महाराष्ट्र सरकार में हुए विकास कार्यों से प्रभावित होकर शिवसेना ज्वॉइन की.इसकी पुष्टि महाराष्ट्र के सीएम एकनाथ शिंदे ने सोशल मीडिया के प्लेटफॉर्म एक्स पर पोस्ट की जरिए की है.

शिंदे ने लिखा, ‘राजस्थान और महाराष्ट्र का एक दूसरे के साथ सौहार्दपूर्ण संबंध है. राजस्थान वीर महाराणा प्रताप की भूमि है तो महाराष्ट्र छत्रपति शिवाजी महाराज की भूमि है. उनके विचारों को अपनाकर हमारी सरकार आगे बढ़ रही है और इस धरती से 2 नए शिलेदारों के शिवसेना में शामिल होने से राजस्थान में शिवसेना और मजबूत हो गई है. बता दें कि राजस्थान में मायावती की पार्टी बसपा के दो ही विधायक बचे थे जो कि अब शिवसेना में शामिल हो गए हैं. दरअसल किसी एक दल या निर्दलीय विधायक चुने जाने के बाद किसी दूसरे दल को समर्थन देने से उनकी विधानसभा सदस्यता खतरे में नहीं आती है.

यह पहला मौका नहीं है जब राजस्थान में BSP के विधायकों ने पाला बदला हो. दरअसल में राजस्थान में बसपा के विधायकों का दल बदलने का सिलसिला पुराना है. लेकिन इस बार बसपा के विधायकों ने कांग्रेस की बजाए भाजपा नेतृत्व वाले एनडीए का दामन थामा है. इस फेरबदल से लोकसभा चुनाव से पहले एनडीए और मजबूत हो गई है.

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments