Sunday, October 6, 2024
HomeMP- CGराहुल गांधी ने छत्तीसगढ़ में की ग्रामीण आवास न्याय योजना की शुरूआत

राहुल गांधी ने छत्तीसगढ़ में की ग्रामीण आवास न्याय योजना की शुरूआत

बिलासपुर। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता राहुल गांधी और मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने सोमवार को बिलासपुर जिले में आयोजित आवास न्याय सम्मेलन में छत्तीसगढ़ ग्रामीण आवास न्याय योजना की शुरूआत की।

गांधी और बघेल ने तखतपुर विकासखंड के परसदा (सकरी) गांव में आयोजित आवास न्याय सम्मेलन में छत्तीसगढ़ ग्रामीण आवास न्याय योजना की शुरूआत की।

अधिकारियों ने बताया कि ग्रामीण आवास न्याय योजना के तहत प्रथम चरण में राज्य के 47,090 आवासहीन परिवारों को शामिल किया गया है। उन्होंने कहा कि आगामी वर्षो में चरणबद्ध रूप से कुल 10.76 लाख परिवारों को इस योजना में शामिल किया जाएगा।

अधिकारियों ने बताया कि छत्तीसगढ़ सरकार ने प्रधानमंत्री आवास योजना (ग्रामीण) की स्थायी प्रतीक्षा सूची में शेष बचे 6,99,439 पात्र परिवारों को भी आवास मुहैया कराने का निर्णय लिया है। इस मौके पर राहुल गांधी और मुख्यमंत्री बघेल ने मुख्यमंत्री निर्माण श्रमिक आवास सहायता योजना के 500 लोगों को 1-1 लाख रुपए वितरित किए।

उन्होंने कहा कि गांधी और बघेल ने सम्मेलन में बिलासपुर जिले के लिए 669.69 करोड़ रुपए की लागत वाले 414 विकास एवं निर्माण कार्यों का लोकार्पण एवं भूमिपूजन किया। उन्होंने चयनित 2,594 शिक्षकों को नियुक्ति पत्र और  नगरीय क्षेत्रों में 1,117 लोगों के बीच वन अधिकार पत्रों का वितरण किया।

इस दौरान गांधी और बघेल ने आयोजन स्थल पर लगाए गए विभिन्न स्टॉल का अवलोकन किया। अधिकारियों ने बताया कि इस दौरान गांधी ने स्वयं-सहायता समूह द्वारा संचालित गारमेंट फैक्ट्री की भी शुरुआत की।

Mamta Berwa
Mamta Berwa
JOURNALIST
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments