Tuesday, October 22, 2024
Homeताजा खबरPunjab By-Election 2024: आप ने उपचुनाव के लिए सभी 4 सीट पर...

Punjab By-Election 2024: आप ने उपचुनाव के लिए सभी 4 सीट पर उतारे उम्मीदवार, जानें कौन कहां से लड़ेगा चुनाव ?

चंडीगढ़, आम आदमी पार्टी (आप) ने पंजाब की 4 विधानसभा सीट पर 13 नवंबर को होने वाले उपचुनाव के लिए रविवार को उम्मीदवारों की सूची जारी की. आम आदमी पार्टी ने उम्मीदवारों की यह सूची सोशल मीडिया मंच ‘एक्स’ पर साझा की. आप ने हरदीप सिंह डिंपी ढिल्लों को गिद्दड़बाहा से मैदान में उतारा है. वह अगस्त में शिरोमणि अकाली दल छोड़कर आप में शामिल हुए थे. आप ने होशियारपुर से पार्टी सांसद राज कुमार चब्बेवाल के बेटे ईशान चब्बेवाल को चब्बेवाल (आरक्षित) सीट से उम्मीदवार बनाया है. हरिंदर सिंह धालीवाल बरनाला सीट से और गुरदीप सिंह रंधावा डेरा बाबा नानक सीट से पार्टी के उम्मीदवार है.

क्यों पड़ी उपचुनाव की जरुरत ?

4 विधानसभा सीट पर उपचुनाव की जरूरत इन सीट का प्रतिनिधित्व करने वाले विधायकों के लोकसभा के लिए निर्वाचित होने की वजह से पड़ी है. गिद्दड़बाहा से कांग्रेस विधायक अमरिंदर सिंह राजा वडिंग ने लुधियाना लोकसभा सीट से जीत दर्ज की थी. कांग्रेस के पूर्व विधायक राज कुमार चब्बेवाल, बाद में आप में शामिल हो गए थे. वह होशियारपुर से लोकसभा के लिए निर्वाचित हुए थे.

डेरा बाबा नानक से कांग्रेस विधायक सुखजिंदर सिंह रंधावा गुरदासपुर संसदीय सीट से निर्वाचित हुए और बरनाला से आप विधायक गुरमीत सिंह मीत हेयर संगरूर लोकसभा सीट से निर्वाचित हुए. उपचुनाव के लिए मतों की गिनती 23 नवंबर को होगी.

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments