Sunday, September 29, 2024
Homechunavi halchalPunjab BJP Candidates List : भाजपा ने पंजाब के लिए 3 और...

Punjab BJP Candidates List : भाजपा ने पंजाब के लिए 3 और उम्मीदवारों के नाम का किया ऐलान,जानें किसको कहां से मिला टिकट ?

चंडीगढ़, भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने लोकसभा चुनाव के लिए मंगलवार को पंजाब में 3 उम्मीदवारों की अपनी दूसरी सूची जारी की.भाजपा ने होशियारपुर लोकसभा सीट से केंद्रीय मंत्री सोम प्रकाश की जगह उनकी पत्नी को उम्मीदवार बनाया है. पार्टी द्वारा जारी उम्मीदवारों की सूची के अनुसार, होशियारपुर (सुरक्षित) लोकसभा सीट से अनीता सोम प्रकाश को चुनाव मैदान में उतारा गया है. अनीता ने यह जिम्मेदारी सौंपने के लिए पार्टी नेतृत्व को धन्यवाद दिया.इस चुनाव में भाजपा होशियारपुर लोकसभा क्षेत्र से अपने दम पर चुनाव लड़ रही है.हालांकि होशियारपुर उन 3 सीट में से एक है, जिस पर भाजपा, शिरोमणि अकाली दल (शिअद) के साथ गठबंधन में लड़ा करती थी.

आप के राज कुमार चब्बेवाल से होगा मुकाबला

होशियारपुर लोकसभा सीट पर अनीता सोम प्रकाश का मुकाबला आम आदमी पार्टी (आप) के उम्मीदवार राज कुमार चब्बेवाल से होगा.कांग्रेस और अकाली दल ने अभी तक होशियारपुर से अपने उम्मीदवारों की घोषणा नहीं की है.

बठिंडा सीट पर इसको बनाया उम्मीदवार

वहीं बठिंडा लोकसभा सीट से भाजपा ने पूर्व आईएएस अधिकारी परमपाल कौर सिद्धू को मैदान में उतारा है.वर्तमान में इस सीट पर शिअद सांसद हरसिमरत कौर बादल का कब्जा है.परमपाल वरिष्ठ अकाली नेता सिकंदर सिंह मलूका की बहू हैं.वह हाल ही में अपने पति गुरप्रीत सिंह मलूका के साथ दिल्ली में भाजपा में शामिल हुईं थीं.भाजपा में शामिल होने से पहले 2011 बैच की आईएएस अधिकारी परमपाल ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया था.बठिंडा लोकसभा सीट पर परमपाल का मुकाबला कांग्रेस उम्मीदवार जीत मोहिंदर सिद्धू और ‘आप’ के उम्मीदवार गुरमीत सिंह खुडियन से है.शिअद ने अभी तक बठिंडा लोकसभा सीट से अपने उम्मीदवार की घोषणा नहीं की है.

खडूर साहिब लोकसभा सीट से इसे बनाया उम्मीदवार

भाजपा ने बाबा बकाला सीट से पूर्व विधायक मंजीत सिंह मन्ना मियां विंड को खडूर साहिब लोकसभा सीट से चुनाव मैदान में उतारा है.खडूर साहिब सीट पर फिलहाल कांग्रेस सांसद जसबीर सिंह का कब्जा है.वहीं ‘आप’ ने इस सीट से लालजीत सिंह भुल्लर को टिकट दिया है.

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments