Tuesday, July 9, 2024
HomeMP- CGप्रधानमंत्री मोदी ने कांग्रेस पार्टी को बताया जंग लगा लोहा

प्रधानमंत्री मोदी ने कांग्रेस पार्टी को बताया जंग लगा लोहा

भोपाल। मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव पर नजर रखते हुए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने सोमवार को कांग्रेस पर निशाना साधा और पार्टी की तुलना जंग लगे लोहे से की और कहा कि कांग्रेस को अगर दोबारा मौका मिला तो वह मध्य प्रदेश को बीमारू प्रदेश की श्रेणी में धकेल देगी। भाजपा कार्यकर्ताओं की एक विशाल सभा कार्यकर्ता महाकुंभ  को संबोधित करते हुए, प्रधानमंत्री ने कहा कि घमंडिया गठबंधन में कांग्रेस और उसके सहयोगियों ने खट्टे मन और मजबूरी से महिला आरक्षण विधेयक का समर्थन किया क्योंकि अब उन्हें नारी शक्ति समझ आ गयी है। उन्होंने कहा कि अगर मौका मिला तो कांग्रेस इस विधेयक से पीछे हट जाएगी जिसमें संसद और राज्य विधानसभाओं में महिलाओं को 33 प्रतिशत आरक्षण देने का प्रावधान है।

कार्यकर्ता महाकुंभ का आयोजन जनसंघ के सह-संस्थापक दीनदयाल उपाध्याय की जयंती पर भाजपा की प्रदेश में निकाली गई जन आशीर्वाद यात्राओं के औपचारिक समापन के मौके पर किया गया। ये यात्राएं प्रदेश में विभिन्न हिस्सों में हुई थीं। प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि कांग्रेस और उसके सहयोगियों ने महिला आरक्षण विधेयक का मजबूरी में समर्थन किया और विधेयक केवल इसलिए पारित हो पाया, क्योंकि मोदी है तो मुमकिन है। मोदी का मतलब गारंटियों को पूरा करने की गारंटी है। उन्होंने सत्ता में रहते हुए इस विधेयक को पारित नहीं करने के लिए कांग्रेस और उसके सहयोगी दलों की आलोचना भी की।

मोदी ने कहा कांग्रेस एक परिवारवादी पार्टी है जिसका इतिहास करोड़ों रुपये के भ्रष्टाचार और वोट-बैंक तुष्टीकरण का है। कांग्रेस के पास भविष्य की सोच ही नहीं बची है। कांग्रेस जंग लगा हुआ वह लोहा है जो बारिश में रखे-रखे खत्म हो जाता है। उन्होंने कहा कि अब कांग्रेस में ना देखने का सामर्थ्य है, ना देश को समझने का सामर्थ्य है, इसलिए आप देखेंगे कि कांग्रेस विकसित भारत से जुड़े हर प्रोजेक्ट की आलोचना करती है। मोदी ने कहा कि कांग्रेस ने डिजिटल इंडिया का विरोध किया, जबकि आज भारत के यूपीआई से पूरी दुनिया मंत्रमुग्ध है, लेकिन कांग्रेस को ये भी पसंद नहीं है। उन्होंने बिना नाम लिए राहुल गांधी पर भी निशाना साधा और कहा कि चांदी का चम्मच लेकर पैदा हुए कांग्रेस नेताओं के लिए गरीब लोगों का जीवन एक साहसिक पर्यटन और गरीब व्यक्ति का खेत वीडियो शूटिंग और फोटो सत्र की जगह है।

मोदी ने मध्य प्रदेश में 20 वर्ष पूर्व कांग्रेस शासन के दौरान प्रदेश के बीमारू श्रेणी का राज्य होने का जिक्र करते हुए कहा कि मध्य प्रदेश में पहली बार मतदान करने वाले मतदाता भाग्यशाली हैं क्योंकि उन्होंने राज्य में केवल भाजपा शासन देखा है, जो भारत के विकास दृष्टिकोण का प्रमुख केंद्र है। उन्होंने कहा कि विकसित भारत के लिए मप्र को भी विकसित करने की जरूरत है। मोदी ने कहा कि कांग्रेस अपने हित के लिए लोगों को गरीब बनाए रखना चाहती है। उन्होंने कहा कि अपने पूर्ववर्ती शासन के दौरान, कांग्रेस ने समृद्ध संसाधनों वाले मध्य प्रदेश को बीमारू राज्य बना दिया था। 50 साल पहले कांग्रेस द्वारा गरीबी हटाओ नारे का जिक्र करते हुए करते हुए कहा कि पिछले 5 वर्षों में भाजपा शासन में देश में 13.5 करोड़ से अधिक लोग गरीबी से बाहर आये।

मोदी ने कहा आजादी के बाद अपने लंबे शासन के दौरान कांग्रेस ने मप्र को बीमारू राज्य बना दिया था। अगर उसे मौका मिला तो वह मप्र को फिर से बीमारू राज्य बना देगी। उन्होंने नए संसद भवन, गुणवत्तापूर्ण सड़कों और आधुनिक स्टेशनों के निर्माण पर भाजपा की आलोचना करने के लिए कांग्रेस की निंदा की। प्रधानमंत्री ने कहा कांग्रेस नकारात्मकता फैलाती है। उन्हें देश की उपलब्धियां पसंद नहीं हैं। वे देश को 20वीं सदी में वापस ले जाना चाहते हैं। कांग्रेस ने अपने शासन वाले राज्यों को करोड़ों रूपये के भ्रष्टाचार से बर्बाद कर दिया। मोदी के कार्यक्रम स्थल पर मंच पर पहुंचने के बाद, भाजपा की महिला शाखा के सदस्यों के एक समूह ने महिला आरक्षण विधेयक पारित होने के लिए उन्हें विशाल माला पहनाकर सम्मानित किया।

Mamta Berwa
Mamta Berwa
JOURNALIST
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments