Sunday, September 29, 2024
Homeउत्तरप्रदेश (UP)Up News: सीमांचल एक्सप्रेस पर पत्थर फेंकने का आरोपी गिरफ्तार, पूछताछ में...

Up News: सीमांचल एक्सप्रेस पर पत्थर फेंकने का आरोपी गिरफ्तार, पूछताछ में बताया क्यों की थी पत्थरबाजी

प्रयागराज (उप्र), रेलवे सुरक्षा बल (आरपीएफ) और राजकीय रेलवे पुलिस (जीआरपी) की संयुक्त टीम ने उत्तर प्रदेश के प्रयागराज में सीमांचल एक्सप्रेस पर पत्थर फेंकने के आरोपी मोहम्मद शमीम उर्फ गोलू को गुरुवार को गिरफ्तार कर लिया.

पुलिस अधीक्षक ने दी ये जानकारी

पुलिस अधीक्षक (जीआरपी) अभिषेक यादव ने बताया कि 23 सितंबर को यमुना पुल के पास सीमांचल एक्सप्रेस ट्रेन पर पत्थर फेंकने के मामले में अज्ञात लोगों के खिलाफ रेलवे अधिनियम की धारा 153, 147 के तहत मामला दर्ज किया गया था. इस घटना में एक यात्री चोटिल हुआ था. बृहस्पतिवार को गऊघाट रेलवे लाइन के किनारे आरोपी को गिरफ्तार किया गया.

पत्थर फेंकने के पीछे बताई ये वजह

यादव ने बताया कि RPF और जीआरपी की संयुक्त टीम द्वारा पूछताछ करने पर अभियुक्त ने स्वीकार किया कि उसने ट्रेन के दरवाजे के पास बैठे यात्रियों से मोबाइल लूटने के इरादे से पत्थर फेंके थे, ताकि यात्रियों के हाथ में पत्थर लगने से मोबाइल नीचे गिर जाए और वह उसे उठाकर ले जाए. उन्होंने बताया कि मामले में कानूनी कार्रवाई कर अभियुक्त को न्यायिक हिरासत में भेजा गया है.

उन्होंने बताया कि अभियुक्त मोहम्मद शमीम उर्फ गोलू प्रयागराज जिले के थाना कैंट अंतर्गत उंचवागढ़ी का निवासी है और उसकी उम्र करीब 27 वर्ष है. उसके खिलाफ जीआरपी थाना में पहले से कई मामले दर्ज हैं.

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments