Tuesday, July 9, 2024
Homeखेल-हेल्थपूजा गहलोत ने सेमीफाइनल में बनाई जगह....

पूजा गहलोत ने सेमीफाइनल में बनाई जगह….

हांगझोउ। अंडर-23 विश्व चैंपियनशिप की रजत पदक विजेता पहलवान पूजा गहलोत ने गुरुवार को यहां एशियाई खेलों की कुश्ती प्रतियोगिता के महिला 50 किग्रा वर्ग के सेमीफाइनल में जगह बनाई लेकिन युवा अंतिम पंघाल को महिला 53 किग्रा वर्ग के क्वार्टर फाइनल में जापान की विश्व चैंपियन अकारी फुजिनामी के खिलाफ शिकस्त का सामना करना पड़ा।

बर्मिंघम राष्ट्रमंडल खेलों की कांस्य पदक विजेता पूजा ने क्वार्टर फाइनल में मंगोलिया की नामुनतसेतसेग सोगत ओचिर को 5-2 से हाया। मंगोलिया की 27 वर्षीय अनुभवी खिलाड़ी ने पहले दौर में एक अंक बनाया लेकिन पिछले लगभग 2 साल से कंधे की चोट से जूझ रही पूजा ने जोरदार वापसी करते हुए लगातार 5 अंक के साथ अंतिम 4 में जगह सुनिश्चित की।

अंतिम को हालांकि क्वार्टर फाइनल में जापान की खिलाड़ी ने चित्त करके जीत दर्ज की। फुजिनामी को अंतिम के खिलाफ जीत का दावेदार माना जा रहा था और भारतीय खिलाड़ी उलटफेर करने में विफल रही। जापान की खिलाड़ी ने पहले दौर में ही 1 मिनट से भी अधिक शेष रहते जीत दर्ज की। विनेश फोगाट के चोट के कारण बाहर होने पर अंतिम को भारतीय दल में जगह मिली थी। इससे पूर्व अंतिम ने उज्बेकिस्तान की जैस्मिना इमाएवा को 11-0 से हराकर क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई थी जहां उनका सामना फुजिनामी से होना था जो 2021 ओस्लो और 2023 बेलग्रेड विश्व चैंपियनशिप की विजेता हैं।

फुजिनामी अगर फाइनल में जगह बनाती हैं जो अंतिम को रेपेचेज दौर के जरिए कांस्य पदक के लिए मुकाबला पेश करने का मौका मिलेगा।

Mamta Berwa
Mamta Berwa
JOURNALIST
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments