Monday, October 7, 2024
HomeSarkari NaukariPNB Recruitment 2024 : पंजाब नेशनल बैंक में निकली बंपर भर्ती,ग्रेजुएट्स कर...

PNB Recruitment 2024 : पंजाब नेशनल बैंक में निकली बंपर भर्ती,ग्रेजुएट्स कर सकते हैं अप्लाई,जानें तमाम डिटेल्स

अगर आप भी बैंक में नौकरी करना चाहते हैं तो आपके लिए अच्छी खबर है. PNB बैंक ने अपरेंटिस पदों पर भर्ती निकाली है,इच्छुक एवं योग्य उम्मीदवार ऑफिशियल वेबसाइट pnbindia.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं.आवेदन प्रक्रिया 30 जून 2024 से जारी है.

PNB Recruitment के लिए आवेदन की लास्ट डेट

इस भर्ती परीक्षा के लिए आवेदन की लास्ट डेट 14 जुलाई 2024 तय की गई है. जो भी कैंडिडेट आवेदन करना चाहते हैं अंतिम तारीख से पहले आवेदन कर दें. क्यों कि इस डेट के बाद आवेदन स्वीकार नहीं किए जाएंगे.

भर्ती में पदों का विवरण

इस भर्ती के माध्यम से 2700 पदों पर नियुक्ति की जानी है. वहीं इस साल ऑनलाइन भर्ती परीक्षा 28 जुलाई को होने की उम्मीद है.ज्यादा जानकारी के लिए आधिकारिक वेबसाइट या जॉब नोटिफिकेशन देखें

PNB Recruitment आवेदन शुल्क

इस भर्ती के लिए जनरल और OBC कैटेगरी के लिए एप्लीकेशन फीस 944 रुपए हैं. महिला/SC/ST के लिए 708 रुपए और दिव्यांग श्रेणी के आवेदकों के लिए आवेदन फीस 472 रुपए हैं.

PNB की इस भर्ती के लिए आयु सीमा

इस भर्ती के लिए आवेदन करने के लिए कैंडिडेट की आयु 20 से 28 वर्ष के बीच होनी चाहिए. अधिकतम उम्र की सीमा में OBC श्रेणी के कैंडिडेट को 3 वर्ष और SC व ST वर्ग के अभ्यर्थी को 5 वर्ष की छूट दी गई है.

PNB की भर्ती के लिए शैक्षणिक योग्यता

इस, भर्ती के लिए आवेदन करने के लिए कैंडिडेट के पास किसी भी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से किसी भी स्ट्रीम में ग्रेजुएशन की डिग्री होनी चाहिए. इसी के साथ उम्मीदवारों को उस राज्य या क्षेत्र की स्थानीय भाषा का अच्छा ज्ञान होना चाहिए,जहां वे ट्रेनिंग करने के लिए आवेदन कर रहे हैं.इसमें बोलना, लिखना, पढ़ना और अच्छी तरह समझना शामिल है.

PNB की इस भर्ती में कैसे होगा चयन

आवेदन करने के बाद ऑनलाइन लिखित परीक्षा में सामान्य/वित्तीय जागरूकता, सामान्य अंग्रेजी, मात्रात्मक और तर्क योग्यता और कंप्यूटर ज्ञान शामिल होंगे. सभी आवेदकों को अपने स्वयं के कैमरा सक्षम डेस्कटॉप या लैपटॉप या टैबलेट या स्मार्ट फोन का उपयोग करके ऑनलाइन परीक्षा देनी होगी.ज्यादा जानकारी के लिए भर्ती का Notification पढ़ें.

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments