Wednesday, July 3, 2024
HomeLoksabha Election 2024Ram Lalla Surya Tilak : असम की चुनावी रैली के बीच PM...

Ram Lalla Surya Tilak : असम की चुनावी रैली के बीच PM Modi ने कैसे किए भगवान राम के सूर्य तिलक के दर्शन,देखें फोटो

नलबाड़ी (असम) प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने बुधवार को उम्मीद जताई कि अयोध्या के मंदिर में भगवान राम का सूर्य तिलक लोगों के जीवन में ऊर्जा लाएगा और देश को नई ऊंचाइयां छूने के लिए प्रेरित करेगा.

”पूरे देश में एक नया माहौल है”

प्रधानमंत्री मोदी ने यहां एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए कहा कि 500 वर्ष बाद अयोध्या के मंदिर में सूर्य तिलक समारोह के साथ भगवान राम का जन्मोत्सव मनाया जा रहा है.उन्होंने रैली में कहा,”पूरे देश में एक नया माहौल है.हम 500 वर्ष बाद भगवान राम का जन्मोत्सव उनके ही मंदिर में मना रहे हैं और यह सदियों की भक्ति व पीढ़ियों के बलिदान की वजह से हो पाया.”

बता दें कि रामनवमी के अवसर पर बुधवार को अयोध्या में रामलला का सूर्य तिलक दर्पण और लेंस से युक्त एक विस्तृत तंत्र के माध्यम से किया गया.इस तंत्र के जरिए सूर्य की किरणें भगवान राम की मूर्ति पर पहुंचीं.

”यह मेरे लिए भावुक क्षण है”

प्रधानमंत्री ने सोशल मीडिया मंच ‘एक्स’पर एक पोस्ट में कहा,”नलबाड़ी की सभा के बाद मुझे अयोध्या में रामलला के सूर्य तिलक के अद्भुत और अप्रतिम क्षण को देखने का सौभाग्य मिला. करोड़ों भारतीयों की तरह, यह मेरे लिए भावुक क्षण है.” उन्होंने पोस्ट में अपनी 2 तस्वीरें भी साझा कीं जिनमें वह एक टैबलेट पर समारोह को देख रहे हैं.

पीएम ने आगे कहा,”श्रीराम जन्मभूमि का यह बहुप्रतीक्षित क्षण हर किसी के लिए परमानंद का क्षण है. यह सूर्य तिलक, विकसित भारत के हर संकल्प को अपनी दिव्य ऊर्जा से इसी तरह प्रकाशित करेगा.”प्रधानमंत्री मोदी ने रामनवमी के अवसर पर लोगों से कई बार ‘जय श्री राम’ का नारा लगाने का आग्रह किया और उम्मीद जताई कि दुनिया भर के भारतीय इस समारोह को देखेंगे.

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments