Monday, July 1, 2024
HomeLoksabha Election 2024PM Modi Meeting : चुनाव नतीजों से पहले एक्शन मोड में पीएम...

PM Modi Meeting : चुनाव नतीजों से पहले एक्शन मोड में पीएम मोदी,लेगें 7 बैठकें,भीषण गर्मी,पूर्वोत्तर में बाढ़ सहित देश के इन मुद्दों पर होगी चर्चा

नई दिल्ली, लोकसभा चुनाव के आखिरी चरण का मतदान संपन्न होने के अगले ही दिन रविवार को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी करीब 7 बैठकें करेंगे और इस दौरान पूर्वोत्तर के राज्यों में बाढ़ और देश भर में भीषण गर्मी की स्थिति की समीक्षा करेंगे. आधिकारिक सूत्रों ने यह बताया कि इन बैठकों के बाद प्रधानमंत्री नई सरकार के 100 दिन के कार्यक्रम के एजेंडे की समीक्षा के लिए एक लंबे मंथन सत्र में भी भाग लेंगे.

सबसे पहले पूर्वोत्तर राज्यों में बाढ़ की स्थिति की समीक्षा

अधिकारियों के मुताबिक सबसे पहली बैठक में प्रधानमंत्री पूर्वोत्तर में चक्रवात रेमल के बाद उत्पन्न हुई बाढ़ की स्थिति की समीक्षा करेंगे.इसके बाद वह देश में भीषण गर्मी और लू की स्थिति की समीक्षा के लिए एक बैठक करेंगे.प्रधानमंत्री बड़े पैमाने पर विश्व पर्यावरण दिवस मनाने की तैयारियों की समीक्षा के लिए भी एक बैठक में शामिल होंगे.

एक्जिट पोल में NDA की सत्ता में वापसी का अनुमान

प्रधानमंत्री की ये बैठकें लोकसभा चुनाव के आखिरी चरण का मतदान संपन्न होने के अगले दिन हो रही है.मतदान संपन्न होने के बाद अधिकांश ‘एक्जिट पोल’ में अनुमान लगाया गया है कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नेतृत्व में राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) फिर से सत्ता में वापसी कर सकता है.

नई सरकार के लिए 100 दिन का एजेंडा तैयार

लोकसभा चुनाव शुरू होने से पहले ही मोदी ने नई सरकार के लिये 100 दिन का एजेंडा तैयार करने के वास्ते विभिन्न सरकारी मंत्रालयों को काम सौंपा था.उन्होंने अपनी मंत्रिपरिषद से पहले 100 दिनों के लिए कार्यक्रमों और पहल को प्राथमिकता देने के लिए कहा है.

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments