Thursday, October 3, 2024
HomeNational NewsPM Modi In Bhutan: भूटान में जोरदार स्वागत के लिए PM Modi...

PM Modi In Bhutan: भूटान में जोरदार स्वागत के लिए PM Modi ने किया शुक्रिया,कहा-‘भारत-भूटान मित्रता नई ऊंचाइयां छूती रहे’,देखें स्वागत से जुड़ी तस्वीरें

थिम्पू, PM नरेन्द्र मोदी ने शुक्रवार को कहा कि भूटान के लोगों द्वारा अपने सुंदर देश में उनका ‘‘यादगार स्वागत’’ करने के लिए वह आभारी हैं. साथ ही उन्होंने भारत-भूटान मित्रता के ‘‘नई ऊचांइयां छूते रहने” की उम्मीद जताई,मोदी 2 दिवसीय राजकीय यात्रा पर इस हिमालयी देश में पहुंचे हैं.उनकी यात्रा का उद्देश्य ‘पड़ोस प्रथम’ की नीति के तहत भूटान के साथ भारत के अनूठे संबंधों को और मजबूत बनाना है.

Image Source : PTI

मोदी का पारो हवाई अड्डे पर पहुंचने पर भव्य स्वागत किया गया.हवाई अड्डे पर भूटान के प्रधानमंत्री शेरिंग टोबगे ने उनकी अगवानी की.प्रधानमंत्री मोदी ने सोशल मीडिया मंच ‘एक्स’ पर एक पोस्ट में कहा,”भूटान में गर्मजोशी से स्वागत के लिए आपका शुक्रिया प्रधानमंत्री शेरिंग टोबगे.भारत-भूटान मित्रता नई ऊंचाइयां छूती रहे.”

Image Source : PTI

पारो अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे से थिम्पू तक के 45 किलोमीटर लंबे मार्ग को भारत और भूटान के झंडों से सजाया गया था और मार्ग के दोनों ओर खड़े भूटानी लोगों ने PM मोदी का गर्मजोशी से स्वागत किया.

Image Source : PTI

बाद में, पारंपरिक भारतीय पोशाक पहने भूटानी युवाओं के एक समूह ने प्रधानमंत्री मोदी का देश में स्वागत करते हुए उनके द्वारा लिखे एक गरबा गीत पर नृत्य किया.मोदी ने उन्हें नृत्य करते हुए देखा और प्रस्तुति के अंत में उनकी सराहना की.

Image Source : PTI

मोदी ने ‘एक्स’ पर एक पोस्ट में कहा,”मैं भूटान के लोगों खासतौर से युवा बच्चों का उनके खूबसूरत देश में यादगार स्वागत करने के लिए आभारी हूं.उन्होंने भूटान के विभिन्न वर्गों के लोगों से बातचीत करते हुए कुछ तस्वीरें भी साझा कीं.

Image Source : PTI

विदेश मंत्रालय ने एक बयान में कहा कि यह यात्रा भारत और भूटान के बीच नियमित रूप से होने वाली उच्चस्तरीय आदान-प्रदान की परंपरा और सरकार की ‘पड़ोस प्रथम की नीति’ पर जोर देने की कवायद के अनुरूप है.

Image Source: PTI

भूटान के प्रधानमंत्री ने सोशल मीडिया मंच ‘एक्स’ पर हिंदी में लिखा, ‘‘भूटान में आपका स्वागत है मेरे बड़े भाई.’’इससे पहले मोदी ने भूटान की अपनी यात्रा के बारे में ‘एक्स’ पर एक पोस्ट किया था. उन्होंने कहा था, ‘भूटान के रास्ते में हूं, जहां मैं भारत-भूटान साझेदारी को और मजबूत करने के उद्देश्य से विभिन्न कार्यक्रमों में भाग लूंगा.मैं भूटान नरेश, भूटान के चौथे नरेश और प्रधानमंत्री शेरिंग टोबगे से मुलाकात करने के लिए उत्साहित हूं.’’

Image Source : PTI
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments