Saturday, October 5, 2024
HomeNational NewsNEET PG 2024 Date : नीट-पीजी 2024 के लिए नई तारीखों का...

NEET PG 2024 Date : नीट-पीजी 2024 के लिए नई तारीखों का ऐलान,इस दिन 2 पालियों में होगी परीक्षा

नई दिल्ली, राष्ट्रीय पात्रता सह प्रवेश परीक्षा-स्नातकोत्तर (नीट-यूजी) 2024 का आयोजन 11 अगस्त को 2 पालियों में किया जाएगा.राष्ट्रीय आयुर्विज्ञान परीक्षा बोर्ड (एनबीईएमएस) ने शुक्रवार को यह घोषणा की.पहले यह परीक्षा 23 जून को होनी थी.बोर्ड ने कहा, ‘‘NBEMS के 22 जून 2024 के नोटिस के क्रम में नीट-पीजी 2024 परीक्षा का कार्यक्रम अब पुन: निर्धारित किया गया है.अब यह 11 अगस्त को दो पालियों में होगी.नीट-पीजी 2024 में शामिल होने के लिए पात्रता के उद्देश्य से कट-ऑफ तारीख 15 अगस्त, 2024 रहेगी.”

23 जून को होने वाली परीक्षा कर दी थी स्थगित

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने 23 जून को होने वाली नीट-पीजी प्रवेश परीक्षा 22 जून को स्थगित कर दी थी. कुछ प्रतियोगी परीक्षाओं को लेकर अनियमितताओं के आरोपों के मद्देनजर एहतियातन कदम उठाते हुए यह निर्णय लिया गया था.

पारदर्शी तरीके से परीक्षा के लिए हो चुकी कई बैठकें

सूत्रों ने बताया कि तब से केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय, एनबीईएमएस, उसके तकनीकी साझेदार टाटा कंसल्टेंसी सर्विसेस (टीसीएस) और राष्ट्रीय चिकित्सा आयोग (एनएमसी) के अधिकारियों ने कई बैठक की हैं और साइबर प्रकोष्ठ के अधिकारी परीक्षा के लिए व्यवस्था की मजबूती का मूल्यांकन करेंगे.

स्वास्थ्य मंत्रालय ने नीट-पीजी प्रवेश परीक्षा की प्रक्रिया का आकलन करने का फैसला किया था.एनबीईएमएस चिकित्सा के स्नातकोत्तर पाठ्यक्रमों में प्रवेश के लिए टीसीएस के सहयोग से परीक्षा आयोजित करता है.

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments