Thursday, October 3, 2024
Homeखेल-हेल्थनीरज चोपड़ा ने रचा इतिहात, विश्व एथलेटिक्स चैम्पियनशिप में स्वर्ण पदक किया...

नीरज चोपड़ा ने रचा इतिहात, विश्व एथलेटिक्स चैम्पियनशिप में स्वर्ण पदक किया अपने नाम

Neeraj Chopra Gold Medal :  ओलंपिक चैम्पियन नीरज चोपड़ा ने फिर इतिहास रच दिया और विश्व एथलेटिक्स चैम्पियनशिप में स्वर्ण पदक जीतने वाले पहले भारतीय बन गए. नीरज चोपड़ा ने पुरूषों की भालाफेंक स्पर्धा में 88 . 17 मीटर की दूरी पर भाला फेंक कर यह उपलब्धि हासिल की. इसके साथ ही भारत के किशोर जेना पांचवें स्थान पर रहे जिन्होंने अपना व्यक्तिगत सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करते हुए 84 . 77 मीटर का सर्वश्रेष्ठ थ्रो फेंका. वहीं डी पी मनु छठे स्थान पर रहे जिनका सर्वश्रेष्ठ थ्रो 84 . 14 मीटर का था. विश्व चैम्पियनशिप में यह मौका पहली बार था कि जब शीर्ष 8 में तीन भारतीय रहे हों.

पाकिस्तान को मिला सिल्वर

भारतीय दिग्गज जैवलिन थ्रोअर नीरज चोपड़ा ने जहां गोल्ड जीतकर इतिहास रच दिया वहीं पाकिस्तान के एथलीट को सिर्फ सिल्वर के साथ संतोष करना पड़ा.  भारतीय एथलीट नीरज चोपड़ा वर्ल्ड एथलेटिक्स चैंपियनशिप में गोल्ड मेडल जीतने वाले पहले भारतीय बन गए हैं. नीरज चोपड़ा के लिए आगाज अच्छा नहीं रहा. भारतीय दिग्गज पहले प्रयास के बाद 12वें नंबर पर थे. खेल के शुरुआत में नीरज चोपड़ा का थ्रो अमान्य करार कर दिया गया था. लेकिन इसके बाद नीरज चोपड़ा ने खेल में गजब की वापसी करते हुए गोल्ड पदक अपने नाम कर लिया.

पाकिस्तान के एथलीट अरशद नदीम को लगाया गले

गोल्ड जीतकर इतिहास रचने वाले नीरज चोपड़ा ने दूसरे नंबर पर रहे पाकिस्तान के अरशद नदीम गले लगाया. दोनो एथलीट नीरज और अरशद की कई तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल हो रही हैं.  नीरज चोपड़ा ने गोल्ड जीतने के बाद अरशद को गले लगाया और उनके साथ फोटो भी क्लिक करवाई. नीरज चोपड़ा का यह अंदाज फैंस को काफी पसंद आया.

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments