Thursday, October 3, 2024
Homeताजा खबरCorona Alert : देश में फिर लौट रहा कोरोना, 24 घंटे में...

Corona Alert : देश में फिर लौट रहा कोरोना, 24 घंटे में कोरोना के 358 नए संक्रमित आए सामने, 6 की मौत भी

नई दिल्ली। देश में सर्दी बढ़ने के साथ ही कोरोना का संक्रमण फिर तेजी से बढ़ रहा है। नए मामले फिर बढ़ने लगे हैं। पिछले 24 घंटे में कोरोना के 358 नए मामले सामने आए हैं और इससे 6 लोगों की मौत हुई है। कोरोना के सबसे ज्यादा मामले केरल में दर्ज किए गए हैं। केरल में पिछले 24 घंटे में 300 नए मामले सामने आए और इससे तीन की मौत हुई है।

स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार देश में कोरोना के 358 नए मामले सामने आए हैं। इसके साथ ही एक्टिव केस की संख्या 2 हजार 669 हो गई है। जिन राज्यों में कोरोना के मामले दर्ज किए जा रहे हैं, उनमें ज्यादातर दक्षिण के राज्यों से आ रहे हैं। हालांकि उत्तर भारत के राज्यों में भी अब नए मामले देखे जा रहे हैं। हरियाणा में एक, दिल्ली और गुजरात में 11, महाराष्ट्र में 10, तमिलनाडु में 12, तेलंगाना में 5, कर्नाटक में 13 मामले दर्ज किए गए हैं।

इधर, राजस्थान में भी कोरोना के मामले सामने आए हैं। राजधानी जयपुर में भी कोरोना की दस्तक दे दी है। SMS मेडिकल कॉलेज के अटैच अस्पतालों में दो कोविड पॉजिटिव सामने आए। दोनों ही मरीज दूसरे जिलों से उपचार के लिए जयपुर आए हैं। एक मरीज भरतपुर का और दूसरा मरीज झुंझुनूं का बताया जा रहा है। इसी तरह से जैसलमेर में भी बीती शाम दो कोरोना संक्रमित सामने आए थे।

40 देशों में फैला कोरोना का JN.1 वैरिएंट, भारत में 21 केस

कोरोना का नया सब-वैरिएंट JN.1 दुनिया के 40 देशों में फैल चुका है। भारत में अब तक इसके 21 केस आ चुके हैं। इनमें गोवा में 19 और केरल-महाराष्ट्र में 1-1 मामला आया है। नीति आयोग के सदस्य वीके पॉल ने बुधवार को बताया कि पिछले दो हफ्ते के दौरान भारत में कोरोना से 16 लोगों की मौत हुई है। हालांकि, इनमें अधिकतर लोग डायबिटीज और हार्ट प्रॉब्लम जैसी दूसरी बीमारियों से भी जूझ रहे थे। विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) ने JN.1 को ‘वैरिएंट ऑफ इंटरेस्ट’ में शामिल किया है। WHO ने बताया कि अभी तक का विश्लेषण कहता है कि मौजूदा वैक्सीन JN.1 वैरिएंट पर पूरी तरह से कारगर है। इससे लोगों को ज्यादा खतरा नहीं है।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments