Thursday, October 3, 2024
HomeजयपुरNarendra Modi VS Ashok Gehlot: पीएम मोदी के हमले का राजधानी से...

Narendra Modi VS Ashok Gehlot: पीएम मोदी के हमले का राजधानी से सीएम गहलोत का पलटवार

जयपुर।  विधानसभा चुनाव के मद्देनजर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी लगातार राजस्थान के दौरे पर आ रहे हैं। बीजेपी ने राजस्थान में सीएम का चेहरा घोषित नहीं किया है। इस बार चुनावों में कमल का चिह्न ही भाजपा का फेस है। वहीं दूसरी ओर कांग्रेस फिर सीएम अशोक गहलोत की योजनाओं को लेकर चुनाव लड़ रही है। ऐसे में पीएम लगातार राजस्थान दौरों में सीएम अशोक गहलोत को लेकर निशाना साधते हैं, जिससे चुनाव में उन्हें माइलेज मिल सके। क्योंकि, भाजपा अच्छे से जानती है कि राजस्थान में चुनाव जीतने के लिए अशोक गहलोत को टारगेट करना ही पड़ेगा। चूंकि, गहलोत भी राजनीति के मंझे हुए खिलाड़ी हैं, ऐसे में वे भी पीएम के आरोपों पर जमकर पलटवार कर रहे हैं। गुरुवार को भी पीएम ने लाल डायरी, पेपरलीक और पानी को लेकर गहलोत पर निशाना साधा तो वहीं सीएम ने भी सरकार गिराने, गुजरात में पेपर लीक और ईआरसीपी का वादा पूरा नहीं करने को लेकर पीएम पर पलटवार किया।

कांग्रेस विधायक असुरक्षित महसूस करती हैं : मोदी

जोधपुर। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी गुरुवार को जोधपुर आए। उन्होंने करीब 5 हजार करोड़ से ज्यादा के स्वास्थ्य, शिक्षा, रेल और सड़क से जुड़े प्रोजेक्ट्स की शुरुआत की। इस दौरान उन्होंने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत पर लाल डायरी, पेपर लीक और महिला अपराधों पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि राजस्थान में 5 साल सरकार एक कदम भी नहीं चली। यहां 24 घंटे कुर्सी का खेल चलता रहा। लोग कहते हैं कि लाल डायरी में कांग्रेस के करप्शन की हर काली करतूत शामिल है। लाल डायरी के काले राज खुलने चाहिए। कांग्रेस यह राज खुलने नहीं देगी, इसलिए भाजपा सरकार बननी चाहिए। उन्होंने कहा कि यहां की कांग्रेस विधायक खुद असुरक्षित महसूस करती हैं। जोधपुर, सांचौर, जालोर में बेटियों के खिलाफ अपराध हुए। भाजपा आएगी तो महिला सुरक्षा लाएगी। कांग्रेस आए दिन बेटियों के लिए अपमानजनक शब्द का इस्तेमाल करते हैं। गहलोत के कार्यक्रम में नहीं आने पर भी पीएम ने चुटकी ली। उन्होंने कहा कि हजारों करोड़ के प्रोजेक्ट्स की शुरुआत के कार्यक्रम में गहलोतजी नहीं आए। उनको मुझ पर इतना भरोसा है कि मोदी आएगा तो सब ठीक होगा। गहलोतजी आप विश्राम कीजिए, हम संभाल लेंगे।

भाजपा वालों ने सरकार गिराने का किया षड्यंत्र : गहलोत

जयपुर। राजधानी में गुरुवार को राज्य स्तरीय समारोह में अशोक गहलोत ने 2030 का विजन डॉक्युमेंट जारी किया। इस दौरान उन्होंने कांग्रेस सरकार की उपलब्धियां गिनाईं, वहीं पीएम मोदी के आरोपों पर भी पलटवार किया। उन्होंने लाल डायरी पर पीएम के आरोपों का जवाब देते हुए कहा कि लाल डायरी को लेकर ऐसा षड्यंत्र रचा गया, जो फ्यूज हो गया। उन्होंने कहा कि बीजेपी हेडक्वार्टर में अमित शाह, जेपी नड्डा, गजेंद्र शेखावत और जफर इस्लाम ने मेरी सरकार गिराने का षड्यंत्र किया। पांच साल तक मेरी सरकार को डिस्टर्ब रखा है। इनकी करतूतों के कारण 40 दिनों तक विधायक होटलों में रहे। इन्हें सत्ता में रहने का कोई नैतिक अधिकार नहीं है। महाराष्ट्र, मध्य प्रदेश, कर्नाटक में इन्होंने चुनी हुई सरकारों को गिराया। ये चुनी सरकारें गिरा रहे हैं। फिर चुनाव का मतलब क्या रह जाएगा? आने वाले वक्त में चुनाव करवाना चाहते हो या नहीं। गहलोत ने कहा, सांचौर में राजे ने मीटिंग की थी पानी आने के उपलक्ष्य में और उसके 1 किमी दूर गुजरात में मोदी, जो उस वक्त मुख्यमंत्री थे, उन्होंने मीटिंग रखी। आप बताइए आपका झगड़ा उस वक्त से शुरू है और बर्बाद आप राजस्थान को कर रहे हो।

मोदी का गहलोत पर सियासी हमला

  • मोदी ने कहा कि कांग्रेस के पेपर लीक माफिया ने यहां के लाखों युवाओं का भविष्य बर्बाद कर दिया है। राजस्थान का युवा इंसाफ मांग रहा है। चुनाव के समय बेरोजगारी भत्ते का वादा करने वाली कांग्रेस ने युवाओं को माफियाओं के हवाले कर दिया। भाजपा सरकार ऐसे हर माफियाओं को मिटा देगी।
  • उन्होंने कहा कि कई राज्य पानी के लिए लड़ाई लड़ रहे हैं, लेकिन भाजपा का चरित्र देखिए कि जब गुजरात में मैं सीएम था, तो नर्मदा के पानी की राजस्थान को जरूरत थी। हमने एक घंटा नहीं लगाया पानी देने में। हम हर घर में नल कनेक्शन पहुंचाना चाहते हैं, लेकिन यहां पानी की योजना में भी भ्रष्टाचार किया जा रहा है।
  • मोदी ने कहा कि आजकल एक फिल्म आई है, जिसका नाम ‘द वैक्सीन वॉर’ है। उस फिल्म में बढ़िया तरीके से वैज्ञानिकों की मेहनत को दर्शाया है। मैं फिल्म बनाने वालों को बधाई देता हूं कि आपने विज्ञान की ताकत दिखाई। उन्होंने कहा कि हमने ऐसी नीति बनाई, जिससे गरीबी दूर हो रही है।
  • भाजपा प्रदेशाध्यक्ष सीपी जोशी ने भी बड़ा आरोप लगाते हुए कहा कि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने गुरुवार को राजस्थान के विकास का सुझाव देने के लिए आतंकी संस्था पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (पीएफआई) को भी बुलाया है। आमंत्रित संस्थाओं की सूची में 41वें या 42वें नंबर पर पीएफआई का नाम है।

सीएम गहलोत का पलटवार

  • गहलोत ने कहा कि मोदीजी पेपर लीक की बात कर रहे हैं। हमने पेपर लीक करने वालों को उम्रकैद की सजा का प्रावधान किया है। 200 लोगों को जेल में ठूंस दिया। गुजरात में कितने पेपर लीक हो रहे हैं, उनको चिंता है? किस राज्य में पेपर लीक नहीं हुए बता दीजिए। किस राज्य में कार्रवाई हुई है।
  • गहलोत ने कहा कि मोदी बड़ा अहसान कर रहे हैं कि राजस्थान को पानी दिया। अरे राजस्थान का जो हक था, उसका पानी मिला। हमारा अधिकार था पानी लेने का, वह पानी दिया। गुजरात, मध्य प्रदेश, पंजाब, हरियाणा के साथ हमारे पानी के समझौते हैं। कई जगह हमें पानी मिल नहीं पा रहा, हमें उसकी चिंता है।
  • सीएम ने कहा कि मुझे अफसोस है कि पीएम ने कहा कि जब लोग मर रहे थे जोधपुर में तो मुख्यमंत्री ​कहां थे? पता नहीं इनको कौन ब्रीफ करता है? जोधपुर में एक आदमी मरा नहीं, सांप्रदायिक तनाव जरूर हुआ था करौली और जोधपुर में। साल भर तक देश भर में मीडिया दंगे की बात चलाता रहा।
  • विजन डॉक्यूमेंट में हर सेक्टर में 2030 तक का रोडमैप और घोषणाएं शामिल की गई हैं। मेडिकल, शिक्षा, रोजगार और एग्रीकल्चर सेक्टर में प्रदेश को मॉडल स्टेट बनाने का दावा किया है। कृषि क्षेत्र में मॉडर्न तकनीक का इस्तेमाल करके नया सिंचाई सिस्टम विकसित करने का दावा किया गया है।
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments