Wednesday, July 3, 2024
Homeताजा खबरMumbai Billboard Collapse : मुंबई में होर्डिंग गिरने से मरने वालों की...

Mumbai Billboard Collapse : मुंबई में होर्डिंग गिरने से मरने वालों की संख्या बढ़कर 14 हुई, 74 लोग घायल,5 लाख मुआवजे का ऐलान

मुंबई के घाटकोपर इलाके में ‘होर्डिंग’ गिरने की घटना में मरने वालों की संख्या बढ़कर 14 हो गई है,जबकि 74 लोग घायल हैं.नगर निगम अधिकारियों ने मंगलवार सुबह यह जानकारी दी.सोमवार को मुंबई में आई धूल भरी आंधी और बेमौसम बारिश के दौरान घाटकोपर के एक पेट्रोल पंप पर 100 फुट लंबी अवैध होर्डिंग गिर गई थी

Image Source : PTI

बृहन्मुंबई नगर निगम (बीएमसी) के अधिकारियों के अनुसार, मंगलवार सुबह छेड़ा नगर स्थित पेट्रोल पंप पर तलाश एवं बचाव अभियान जारी है.बीएमसी के एक अधिकारी ने बताया कि घायलों में से 31 लोगों को राजावाड़ी अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है.अधिकारी ने कहा कि तलाश एवं बचाव अभियान जारी है.राष्ट्रीय आपदा प्रतिक्रिया बल (एनडीआरएफ) ने मुंबई दमकल विभाग और अन्य एजेंसियों के साथ चलाए जा रहे बचाव अभियान के लिए 2 टीम तैनात की हैं.

Image Source : PTI

5 लाख मुआवजे का ऐलान

गौरतलब है कि मुंबई पुलिस ने पंतनगर पुलिस स्टेशन में मालिक भावेश भिड़े और अन्य के खिलाफ आईपीसी 304, 338, 337 और 34 के तहत मामला दर्ज किया है.महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने भी मृतकों के परिजनों को 5 लाख रुपये की अनुग्रह राशि देने की घोषणा की है. शिंदे ने यह भी कहा कि सरकार घायलों के इलाज का सारा खर्च उठाएगी.

Image Source : PTI

हादसे पर राष्ट्रपति ने जताया दुख

राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने सोशल मीडिया के प्लेटफॉर्म ‘एक्स’ पर पोस्ट कर लिखा-मुंबई के घाटकोपर क्षेत्र में होर्डिंग गिरने से अनेक लोगों के हताहत होने का समाचार अत्यंत दुखद है. मैं शोक संतप्त परिवारजनों के प्रति गहन संवेदना व्यक्त करती हूं.मैं घायल हुए लोगों के शीघ्र स्वस्थ होने की प्रार्थना करती हूं तथा राहत और बचाव कार्य की सफलता की कामना करती हूं.

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments