Wednesday, July 3, 2024
Homeताजा खबरनूंह हिंसा का मुख्य आरोपी मोनू मानेसर पुलिस की गिरफ्त में, बाजार...

नूंह हिंसा का मुख्य आरोपी मोनू मानेसर पुलिस की गिरफ्त में, बाजार जाते वक्त किया गिरफ्तार

Monu Manesar Detained। मंगलवार को हरियाणा पुलिस ने नूंह हिंसा के मुख्य आरोपी मोनू मानेसर को गिरफ्त में ले लिया. मोनू को उस वक्त गिरफ्तार किला गया जब वो कुछ सामान लेने बाजार जा रहा था. मोनू मानेसर को गिरफ्तार करने के लिए पुलिस कर्मी बोलेरो और क्रेटा में गाड़ी में आए थे. मोनू मानेसर को गिरफ्तार करने के बाद हरियाणा पुलिस ने कहा कि राजस्थान पुलिस भी हमारे संपर्क में है.

हरियाणा पुलिस की सीआईए स्टाफ यानी क्राइम इन्वेस्टिगेटिव एजेंसी ने मोनू मानेसर को हिरासत में लेते हुए बताया कि मोनू मानेसर के खिलाफ हरियाणा में केस दर्ज है. दरअसल राजस्थान के भरतपुर के रहने वाले 2 मुस्लिम युवक नासिर और जुनेद की लाश हरियाणा के भिवानी जिले में जली मिली थी. यह पूरा मामला 16 फरवरी 2023 का था. पुलिस द्वारा जांच करने में यह पता चला कि वो लाशें राजस्थान के गोपालगढ़ घाटमिका गांव के रहने वाले जुनैद और नासिर की थी. जब इन मामलों की गहनता से जांच की गई तो सामने आया था कि हरियाणा के कुछ गौरक्षकों ने मिलकर जुनैद और नासिर का पहले अपहरण किया बाद में उनको मौत के घाट उतार दिया.  इन दोनों युवकों के जले हुए शव भिवानी के लोहारू गांव में एक बोलेरो गाड़ी के अंदर मिले थे. इस मामलें के मुख्य आरोपियों में एक नाम मोनू मानेसर का भी सामने आया था. इसके  बाद मोनू मानेसर ने एक वीडियो जारी कर इस घटना में अपना हाथ होने से इंकार कर दिया था.

मामले में 5 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज

दोनो मृतकों के परिजनों ने मामले को लेकर मोनू सहित 5 लोगों के खिलाफ अपहरण और हत्या का मामला दर्ज करवाया था. इस मामले में राजस्थान पुलिस की तरफ से 8 आरोपियों की फोटो जारी की गई थी. जिसमें मोनू मानेसर का नाम नहीं था. लेकिन काफी छानबीन के बाद पुलिस ने 6 जून को कोर्ट में दाखिल चार्जशीट में मोनू मानेसर का नाम शामिल कर दिया. इसके बाद राजस्थान पुलिस के कागजों में मोनू मानेसर को फरार बताया गया था. तभी से पुलिस मोनू मानेसर की तलाश में जुटी हुई थी.

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments