Thursday, September 19, 2024
Homeताजा खबरRajasthan Weather Update: राजस्थान में मॉनसून ने फिर पकड़ा जोर, जयपुर सहित...

Rajasthan Weather Update: राजस्थान में मॉनसून ने फिर पकड़ा जोर, जयपुर सहित कई जिलों में भारी बारिश, इन जिलों के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी

जयपुर, राजस्थान में मॉनसून के एक बार फिर जोर पकड़ने से राजधानी जयपुर सहित कई जिलों में भारी बारिश हुई और यह दौर जारी रहने की संभावना है.इसके अनुसार, एक नए मौसमी तंत्र के प्रभाव से पूर्वी राजस्थान के अनेक भागों में बारिश की गतिविधियों में बढ़ोतरी होगी तथा कहीं-कहीं भारी बारिश की गतिविधियां आगामी एक सप्ताह तक जारी रहने की प्रबल संभावना है.इस दौरान पश्चिमी राजस्थान के जोधपुर, बीकानेर संभाग के कुछ भागों में हल्की मध्यम बारिश होने और दो-तीन सितंबर से कहीं-कहीं भारी बारिश होने की संभावना है.

इन जिलों के लिए जारी किया ऑरेंज अलर्ट

मौसम विभाग ने सीकर, जयपुर, अलवर, झुंझुनूं जिलों में बारिश को लेकर ऑरेंज अलर्ट जारी किया और कहा कि इन जिलों में कुछ स्थानों पर मेघगर्जन के साथ आकाशीय बिजली गिरना /मध्यम से तेज वर्षा दौर जारी रहने तथा कहीं-कहीं भारी वर्षा की प्रबल संभावना है.

इन जिलों के लिए जारी किया येलो अलर्ट

मौसम विभाग ने दौसा, सवाईमाधोपुर, चूरू, टोंक, पाली, बूंदी जिलों में बारिश को लेकर येलो अलर्ट जारी किया है और कहा है कि इन जिलो में कही- कही हल्की से मध्यम वर्षा होने की संभावना है.

कहां-कहां हुई बारिश ?

भारत मौसम विज्ञान विभाग के जयपुर केंद्र के अनुसार, सोमवार सुबह 8.30 बजे तक 24 घंटे की अवधि के दौरान पश्चिमी राजस्थान में कहीं-कहीं पर तथा पूर्वी राजस्थान में अनेक स्थानों पर मेघगर्जन के साथ बारिश हुई.इस दौरान अलवर, सीकर, अजमेर व नागौर जिले में कहीं-कहीं भारी बारिश और जयपुर जिले में कहीं-कहीं अति भारी बारिश दर्ज की गई.

जयपुर में 120.4 मिलीमीटर बारिश

सबसे अधिक बारिश जयपुर में 120.4 मिलीमीटर, जयपुर के सांगानेर में 94 मिलीमीटर, अलवर के थानागाजी में 77 मिलीमीटर और सीकर के श्रीमाधोपुर तथा नागौर के नावां में 72-72 मिलीमीटर बारिश हुई.

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments