Friday, July 5, 2024
HomeIPL-2024IPL 2024,MI Vs LSG : जीत के साथ IPL से विदा लेना...

IPL 2024,MI Vs LSG : जीत के साथ IPL से विदा लेना चाहेंगे मुंबई इंडियंस और लखनऊ सुपर जाइंट्स,कल होगा मुकाबला, कैसा रहा टीमों का प्रदर्शन,जानें मैच की डिटेल्स

मुंबई, IPL प्लेऑफ की दौड़ से बाहर हो चुकी मुंबई इंडियंस और लखनऊ सुपर जाइंट्स शुक्रवार को वानखेड़े स्टेडियम पर अपने आखिरी मैच में जीत के साथ टूर्नामेंट से विदा लेने की कोशिश करेंगी. मुंबई इंडियंस काफी पहले ही प्लेऑफ की दौड़ से बाहर हो चुकी है जबकि लखनऊ सुपर जाइंट्स अगर आखिरी मैच में भारी अंतर से जीत दर्ज करती है तो भी उसके अंतिम 4 में पहुंचने की संभावना नगण्य हैं.

लखनऊ की लगातार 3 मैच में हार

3 मैचों में लगातार हार से लखनऊ ने अंक भी गंवाए और रनरेट भी खराब हो गया.केकेआर से 98 रन से हार के बाद उसे सनराइजर्स हैदराबाद ने 10 विकेट से और दिल्ली कैपिटल्स ने 19 रन से हराया.7वें स्थान पर काबिज लखनऊ का नेट रनरेट माइनस 0 . 787 है जबकि छठे स्थान की टीम रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू का रनरेट 0 . 387 है .

मुंबई इंडियंस का निराशाजनक प्रदर्शन

5 बार की आईपीएल चैम्पियन मुंबई इंडियंस प्लेऑफ की दौड़ से बाहर होने वाली पहली टीम थी. नये कप्तान हार्दिक पंड्या के साथ इस सत्र में टीम का प्रदर्शन निराशाजनक रहा.अब तक 13 मैचों में बस 4 जीत सकी मुंबई इंडियंस शुक्रवार को जीत जाती है तो उसके 10 अंक होंगे जिससे वह आखिरी स्थान पर रहने से बच सकती है.

रोहित शर्मा को कप्तानी से हटाने का दिखा असर

सत्र से पहले रोहित शर्मा की जगह पंड्या को कप्तानी सौंपे जाने से मुंबई के प्रशंसकों में काफी आक्रोश था जिसका टीम के प्रदर्शन पर भी असर पड़ा .बल्लेबाजों ने पूरी तरह निराश किया तो गेंदबाजी में जसप्रीत बुमराह ( 13 मैचों में 20 विकेट )दूसरे गेंदबाजों को अच्छे प्रदर्शन के लिये प्रेरित नहीं कर सके.

इस मैच में इन खिलाड़ियों पर रहेंगी नजरें

इस मैच में फोकस विश्व कप टीम में शामिल पंड्या, रोहित , बुमराह और सूर्यकुमार यादव पर रहेगा. रोहित पिछली 6 पारियों में नाकाम रहे हैं और उनका सर्वोच्च स्कोर 19 रन रहा.वहीं पंड्या भी हरफनमौला की भूमिका बखूबी नहीं निभा सके.सूर्यकुमार यादव ने 3 अर्धशतक और 1 शतक जमाकर आत्मविश्वास हासिल किया है.

एक ईकाई के रूप में प्रदर्शन नहीं कर सकी लखनऊ

लखनऊ के कप्तान केएल राहुल ने 3 अर्धशतक समेत 136 . 36 के स्ट्राइक रेट से 465 रन बनाए. उनका स्ट्राइक रेट हालांकि चर्चा का विषय रहा.निकोलस पूरन ( 168 . 92 के स्ट्राइक रेट से 424 रन ) ने अच्छा प्रदर्शन किया लेकिन एक इकाई के रूप में टीम नाकाम रही.

टीमें इस प्रकार हैं :

मुंबई इंडियंस:हार्दिक पंड्या (कप्तान), रोहित शर्मा, सूर्यकुमार यादव, डेवाल्ड ब्रेविस, जसप्रीत बुमराह, पीयूष चावला, गेराल्ड कोएट्ती, टिम डेविड, श्रेयस गोपाल, इशान किशन, अंशुल कंबोज, कुमार कार्तिकेय, आकाश मधवाल, क्वेना मफाका, मोहम्मद नबी, शम्स मुलानी, नमन धीर, शिवालिक शर्मा, रोमारियो शेफर्ड, अर्जुन तेंदुलकर, नुवान तुषारा, तिलक वर्मा, हार्विक देसाई (विकेटकीपर), नेहल वढेरा और ल्यूक वुड।

लखनऊ सुपर जाइंट्स :केएल राहुल (कप्तान), क्विंटन डिकॉक, निकोलस पूरन, आयुष बदोनी, काइल मेयर्स, मार्कस स्टोइनिस, दीपक हुडा, देवदत्त पडिक्कल, रवि बिश्नोई, नवीन उल हक, क्रुणाल पंड्या, युद्धवीर सिंह, प्रेरक मांकड़, यश ठाकुर, अमित मिश्रा, शमर जोसेफ, मयंक यादव, मोहसिन खान, के गौतम, शिवम मावी, अर्शिन कुलकर्णी, एम सिद्धार्थ, एश्टन टर्नर, मैट हेनरी, मोहम्मद अरशद खान।

मैच का समय : शाम 7.30 से शुरू होगा.

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments