Thursday, October 3, 2024
HomeMP- CGMadhya Pradesh Election : विधानसभा चुनाव से पहलें राज्य में बड़ा प्रशासनिक फेर...

Madhya Pradesh Election : विधानसभा चुनाव से पहलें राज्य में बड़ा प्रशासनिक फेर बदल

भोपाल। मध्य प्रदेश सरकार ने राज्य में दो जिला कलेक्टर और दो पुलिस अधीक्षकों (एसपी) के पदों पर नियुक्ति कर दी है। भारत निर्वाचन आयोग (ईसीआई) के निर्देशों पर अधिकारियों के तबादले के बाद ये पद खाली हो गए थे. ईसीआई ने बुधवार को चुनावी राज्यों-राजस्थान, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, तेलंगाना और मिजोरम में काम में ढिलाई पाने के बाद 25 पुलिस आयुक्तों और पुलिस अधीक्षकों, नौ जिला मजिस्ट्रेट और चार सचिवों व विशेष सचिवों सहित कई शीर्ष पुलिस एवं प्रशासनिक अधिकारियों के स्थानांतरण का आदेश दिया था.

देर रात हुए आदेश जारी

मध्य प्रदेश में चुनाव आयोग के निर्देश के बाद चार अधिकारियों का तबादला कर दिया गया था. शुक्रवार रात मध्य प्रदेश सरकार के सामान्य प्रशासन विभाग ने आदेश जारी कर तबादले से खाली हुए ये पद भर दिए. एक अधिकारी ने बताया कि आदेश के अनुसार उच्च शिक्षा विभाग के अपर आयुक्त कर्मवीर शर्मा को अब खरगोन का जिला कलेक्टर पदस्थ किया गया है। इसी तरह, वित्त विभाग के अतिरिक्त सचिव भास्कर लक्षकार को रतलाम का जिला कलेक्टर बनाया गया है.

कमांडेंट को दी जबलपुर की जिम्मेदारी

एक अन्य अधिकारी ने बताया कि गृह विभाग द्वारा जारी एक अलग आदेश में 23 बटालियन के कमांडेंट आदित्य प्रताप सिंह को जबलपुर का पुलिस अधीक्षक नियुक्त किया गया है, जबकि 5वीं बटालियन के कमांडेंट असित यादव को भिंड के पुलिस अधीक्षक के रूप में स्थानांतरित किया गया है. ईसीआई के निर्देशों के बाद जबलपुर के एसपी तुषारकांत विद्यार्थी और भिंड के एसपी मनीष खत्री का तबादला कर दिया गया है और उन्हें पुलिस मुख्यालय भोपाल में सहायक महानिरीक्षक (एआईजी) के पद पर तैनात किया गया है. अधिकारी के मुताबिक, खरगोन जिला कलेक्टर शिवराज सिंह वर्मा और रतलाम जिला कलेक्टर नरेंद्र सिंह सूर्यवंशी का भी तबादला कर दिया गया है और उन्हें यहां भोपाल में राज्य सचिवालय में उप सचिव के पद पर तैनात किया गया है. मध्य प्रदेश में 17 नवंबर को विधानसभा चुनाव के लिए मतदान होगा। वोटों की गिनती तीन दिसंबर को की जाएगी.

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments